बर्थडे स्पेशल: इस एक्ट्रेस ने किया था सुपरस्टार रणबीर कपूर के साथ काम करने से मना

0

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव आज अपना 38वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। अमृता राव का नाम उन अभिनेत्रियों की गिनती में आता हैं जिन्होंने फिल्मो में अपनी सादगी से दर्शकों के बीच पर्फेक्ट लड़की की छवि बनाई हुई हैं। अमृता राव का आज यानि 7 जून को बर्थडे है।

अमृतराव

अमृता राव ने फिल्म ‘विवाह’ में अपनी सादगी और सुंदरता से लोगों के दिलों में ऐसी जगह बना ली थी कि लोग उन्हें शादी के लिए परफेक्ट बहू के तौर पर देखने लगे थे। अपनी इस साफ़ सुथरी छवि की वजह से ही अमृता ने बॉलीवुड के टॉप एक्टर के साथ फिल्म के ऑफर को भी ठुकरा दिया था।

करियर के शुरुआती दौर में हर एक्ट्रेस चाहती है कि वह बड़े से बड़े एक्टर के साथ काम करें लेकिन अमृता ने कुछ ऐसा कर दिया जो बहुत ही कम एक्ट्रेस की कर पाती है। अमृता हमेशा से यह चाहती थीं कि वह यशराज बैनर के तले काम करें यह मौका आया भी लेकिन फिर कुछ ऐसा हो गया कि अमृता ने फिल्म करने से इंकार कर दिया।

बता दे अमृता को यशराज बैनर से फिल्म से बड़ा ऑफर मिला था। जिसमें अमृता के अपोजिट रणबीर कपूर को कास्ट किया जाना था। फिल्म के एक सीन में अमृता को रणबीर को किस करना था लेकिन इस सीन के लिए अमृता ने मना कर दिया, और जब उनकी ये शर्त नहीं मानी गई तो उन्होंने फिल्म ही छोड़ दी।

खबरों की मानें तो सिद्धार्थ आनंद से अमृता की कई मुलाकातें हुईं। अमृता चाहती थीं कि वह यशराज बैनर के साथ काम करें। यहां तक कि उन्होंने सिद्धार्थ से पूछा भी था कि क्या किसिंग सीन के बगैर फिल्म नहीं कर सकते। इस पर सिद्धार्थ ने कहा कि किसिंग सीन फिल्म का अहम हिस्सा है। जब अमृता को इस बात का अहसास हो गया कि अगर उन्हें यह फिल्म करनी है तो सीन करना ही होगा। इसके बाद अमृता ने फिल्म को ठुकरा दिया।

अमृता का यह फैसला सभी के लिए चौंकाने वाला था। दरअसल, अमृता को फिल्मों में बोल्ड सीन्स करना पसंद नहीं है।अमृता ने शुरू से ही कभी बोल्डनेस नहीं दिखाई इस वजह से वे अब फिल्मों में नहीं आना चाहती। उन्हें जो कम्फर्ट लगता है वो वही फिल्मों के लिए हां करती है लेकिन अब उन्हें वो कम्फर्ट जोन नहीं मिलता है इस वजह से वे बॉलीवुड से दूर हैं।

अमृता ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी । अमृता ने बॉलीवुड के अलावा कई तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। अमृता ने साल 2002 में फिल्म ‘अब के बरस’ से डेब्यू किया था । इस फिल्म में अमृता के साथ आर्य बब्बर नजर आए थे । लेकिन अमृता फिल्म ‘इश्क विश्क’ से सबसे ज्यादा चर्चा में आई थीं । फिल्म में अमृता ने कॉलेज गर्ल का रोल प्ले किया था।

अमृता के अगर फ़िल्मी सफ़र के बारे में बात करे तो अमृता आखिरी बार ‘सत्याग्रह’ फिल्म में नजर आई थीं। महज 11 साल के फिल्मी सफर में अमृता ने कई लोगो के दिलो में जगह बना ली।

loading...
शेयर करें