पंजाब में भाजपा और अकाली दल को लगा बड़ा झटका, बुरी तरह से हारे सनी देओल

चंडीगढ़: हरियाणा के बाद अब पंजाब में कांग्रेस के साथ हुए मुकाबले में भाजपा (BJP) को बड़ा झटका लगा है। पंजाब में 100 नगर निगम और काउंसिल के चुनाव परिणाम आ चुका है, जिसमे अकाली दल (SAD) भाजपा (BJP) और आम आदमी पार्टी AAP को हार का सामना करना पड़ा है। भाजपा के इस हार का अनुमान लगाया जा रहा है कि देश में किसानों द्वारा चल रहे आंदोलन की वजह से बड़ा झटका लगा है। इस चुनाव में भाजपा और आप कई जगह पर अपना एक भी खाता नहीं खोल पाई।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल अपने ही गढ़ में चुनाव नहीं जीत सकी। कांग्रेस ने इस चुनाव में अकाली दल को बुरी तरह से हराया है। वहीं भाजपा सांसद व अभिनेता सनी देओल को बुरी हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस ने सनी देओल के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर में सभी 29 सीटों पर अपना परचम लहराया है। इस बड़ी जीत के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि कांग्रेस को सात में सात नगर निगमों पर जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें : एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट बिका, इसकी कीमत जानकर होंगे हैरान

मनप्रीत सिंह बादल ने किया ट्वीट

निकाय चुनाव में बठिंडा की कुल 50 सीटों में से कांग्रेस ने 47 पर कबजा कर लिया है। यहां अकाली दल सिर्फ 3 सीटों के साथ ही सिमट गया है। कांग्रेस नेता मनप्रीत सिंह बादल ने ट्वीट करते हुए कहा कि 53 साल में पहली बार यहां कांग्रेस का मेयर बनेगा। वहीं पिछले बार के नतीजों की बात करें तो अकाली दल अव्वल था। कांग्रेस ने अबोहर नगर निगम की कुल 50 सीटों में 49 सीटें जीती हैं।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद का 73 साल की उम्र में निधन

इतनी सीटों पर कांग्रेस का कब्ज़ा

पठानकोट में बीजेपी ने 11, कांग्रेस 37, अकाली दल एक, निर्दलीय 1 एक सीट जीती है जबकि आम आदमी पार्टी यहां पर एक भी वोट हासिल नहीं कर सकी। कपूरथला नगर निगम के 50 वार्ड में कांग्रेस 44, निर्दलीय 2, अकाली दल 3 सीटें जीता है। अकाली दल और बीजेपी यहां अपना खाता नहीं खोल पाई। फरीदकोट नगर काउंसिल में कांग्रेस 16, अकाली दल 7, आम आदमी पार्टी और निर्दलीय को 1-1 सीट मिली है। जालंधर की फिल्लौर म्यूनिसिपल काउंसिल में कांग्रेस ने 15 में से 11 सीटे हासिल की है। वहीं बीएसपी को भी एक सीट हासिल हुई है। 3 सीटें आजाद उम्मीदवारों की झोली में गई हैं।

 

Related Articles