फारुख अब्दुल्ला के बयान पर भड़का कांग्रेस तो भाजपा ने भी जताया विरोध….

0

नई दिल्लीः नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारुक अब्दुल्ला द्वारा कश्मीर मुद्दे को लेकर दिए बयान ने राजनीतिक गलियारों में गर्मी पैदा कर दी है। उनके इस बयान का कांग्रेस से लेकर भाजपा तक सभी विरोध कर रहे हैं। एक तरफ जहां कांग्रेस के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बयान की आलोचना करते हुए कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताया है वहीं जम्मू-कश्मीर की सत्तारूढ़ पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री की भूमिका निभाने वाले निर्मल सिंह ने भी अबुल्लाह के इस बयान की कड़ी निंदा की है।

राहुल गांधी ने फारुख अब्दुल्ला के बयान की आलोचना करते हुए कहा है कि कश्मीर देश का अभिन्न अंग है। वहीं जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने भी फारुक अब्दुल्ला के बायन की निंदा की। निर्मल सिंह ने कहा “मैं उनके बयान की निंदा करता हूं, अब्दुल्ला साहब को याद दिलाना चाहता हूं कि जब वो सीएम थे तो वो हमेशा पाकिस्तान पर हमला करने की बात करते थे। अब दोहरा रवैया क्यों ” निर्मल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री कश्मीर के हालात की खुद निगरानी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोग समृद्ध हो और राज्य में शांति का माहौल हो।

यह भी पढ़ें: फारुख अब्दुल्ला ने भारत को डराया, कहा- मत टकराव पाकिस्तान के पास है एटम…

आपको बता दें कि फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि कभी-हमे बैल को सिंह से पकड़ना पड़ता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि वो कश्मीर में मध्यस्था करने के लिए तैयार हैं। तो हमे उन्हें मौका देने चाहिए। सरकार को चीन और अमेरिका को मध्यस्था के लिए बुलाया जाना चाहिए।

loading...
शेयर करें