BJP ने लोकसभा, विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों कि की घोषणा

नई दिल्ली: 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के लिए लड़ाई की रेखा खींची जाएगी। BJP ने गुरुवार को विभिन्न राज्यों के लिए 2 लोकसभा और 16 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। BJP के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा, ‘बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए नामों को मंजूरी दे दी है। BJP ने महेश गावित को दादर और नगर हवेली लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।

30 अक्टूबर होंगे उपचुनाव

मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट से BJP ने ज्ञानेश्वर पाटिल को टिकट दिया है। ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से BJP के उम्मीदवार हैं। विधानसभा उपचुनाव के लिए, BJP ने 16 उम्मीदवारों की घोषणा की। पुंथला सुरेश भाजपा के टिकट पर आंध्र प्रदेश के बडवेई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने गोविंद कांडा को हरियाणा की एलेनाबाद विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

हिमाचल प्रदेश की 3 विधानसभा सीटों पर BJP ने बलदेव ठाकुर (फतेहपुर), रतन पाल सिंह (अर्की) और नीलम सरायक (जुब्बल कोटखाई) को टिकट दिया है। रमेश भूषणुरु और शिवराज सज्जनर क्रमशः कर्नाटक के सिंदगी और हंगल विधानसभा क्षेत्र से मैदान में हैं। मध्य प्रदेश में 3 विधानसभा क्षेत्रों के लिए, BJP ने डॉ शिशुपाल सिंह यादव (पृथ्वीपुर), प्रतिमा बागरी (रायगांव) और सुलोचना रावत (जोबत) को अपने उम्मीदवारों के रूप में घोषित किया है।

BJP ने पश्चिम बंगाल के दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र से अशोक मंडल को उतारा है। पश्चिम बंगाल में निरंजन विश्वास (शांतिपुर), जॉय साहा (खरदाहा) और पलाश राणा (गोसाबा) विधानसभा सीटें हैं। असम विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को 3 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। रविवार को पार्टी ने महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

28 सितंबर को, भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली में तीन संसदीय क्षेत्रों में रिक्तियों को भरने के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा की। चुनाव आयोग ने विभिन्न राज्यों के विधानसभा क्षेत्रों में 30 रिक्तियों को भरने के लिए निर्धारित उपचुनावों की भी घोषणा की। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 30 अक्टूबर को मतदान होगा और 2 नवंबर को मतगणना होगी।

यह भी पढ़ें: Jammu and Kashmir: ईदगाह इलाके में आतंकवादियों की गोलीबारी में 2 शिक्षकों की मौत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles