आज पहले 100 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है भाजपा, यूपी की ये सीटें भी शामिल

0

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी भी लोकसभा चुनाव की तयारी में जोरो-शोरो से लग गयी है पिछले कुछ दिनों से भाजपा में कांग्रेस के कई नेताओं के शामिल होने का सिलसिला चलता रहा लेकिन अब खबर आ रही है की लोकसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी शनिवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में उम्मीदवारों को लेकर फैसले के बाद 100 नामों की घोषणा आज हो सकती है। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। हालांकि कुछ ऐसी खबरें आ रही हैं कि कई वर्तमान सांसदों के टिकट पार्टी काट सकती है

उम्मीदवारों के चयन को लेकर आज भाजपा की मीटिंग होने वाली है और इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई सीनियर लीडर मौजूद रहेंगे। इस लिस्ट में ज्यादातर पहले चरण के उम्मीदवारोंके नाम शामिल किए जा सकते हैं। पहले राउंड में 11 अप्रैल को 91 सीटों पर मतदान होना है। खबर के मुताबिक, बीजेपी ने उम्मीदवारों के टिकटों को लेकर कई स्रोतों के जरिए फीडबैक जुटाया है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी महाराष्ट्र और कर्नाटक के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर सकती है। 100 उम्मीदवारों की पहली सूची में गाजियाबाद और नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) सहित पश्चिमी यूपी की 8 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी आज हो सकता है। इसके पहले, भाजपा ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपने सहयोगी दल दल के साथ गठबंधन का ऐलान किया था। अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल इस गठबंधन के तहत दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

17वीं लोकसभा के लिए भाजपा पर पुराने प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती है 2014 में एनडीए ने 336 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं अकेले भाजपा ने ही बहुमत से ज्यादा 282 सीटें हासिल की थीं। लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 चरण में होने हैं। इसके बाद 23 मई को नतीजों का ऐलान होगा।

loading...
शेयर करें