आतंकवादी हमले में घायल BJP पार्षद की मौत, चार अधिकारी निलंबित

सोपोर: जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) के बारामूला ( Baramulla ) में हुए आतंकवादी हमले में घायल भारतीय जनता पार्टी (BJP) पार्षद शमसुद्दीन पीर ( Shamsuddin Pir ) की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस हमले में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Police ) के चार विशेष पुलिस अधिकारियों को हमले के समय उचित रूप से जवाबी कार्रवाई नहीं करने की वजह से निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस हमले को लश्कर ए-तैयबा के दो आतंकवादियों ने अंजाम दिया था।

बताया जा रहा है कि कई घंटों तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद BJP पार्षद शमसुद्दीन पीर ने श्रीनगर के SHMS अस्पताल में आंखिरी सांस ली। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने सोपोर में SMC दफ्तर पर हमला किया, जिसमें पार्षद रियाज अहमद मीर और पुलिसकर्मी शफकत अहमद की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि शमसुद्दीन पीर घायल हो गए थे।

शमसुद्दीन को घायल अवस्था में इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्टरों ने उनकी हालात नाजुक देख उन्हें श्रीनगर के SHMS अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि लश्कर के दो आतंकवादियों ने सोपोर में हमला किया। विजय कुमार ने कहा, “लश्कर के स्थानीय आतंकवादी मुदसीर पंडित तथा एक अन्य विदेश आतंकवादी इस हमले में शामिल थे।”

चार अधिकारी निलंबित

सोपोर में हुए आतंकी हमले पर IGP कश्मीर ने कहा कि मीटिंग के पहले चेयरमैन को पुलिस को सूचित करना चाहिए था। उनके पास 4 गन मैन थे, घटना के समय अगर PSO ​ठीक से जवाबी कार्रवाई करते तो आतंकवादियों को मार देते। सूरक्षा में चूक हुई जिसके लिए हम चारों को निलंबित कर रहे हैं। कल एक आतंकी को पकड़ा है।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक हादसे में इस मशहूर पंजाबी सिंगर की मौत, जल्द रिलीज को तैयार था यह गाना

Related Articles