राहुल गांधी के बयान पर भाजपा का पलटवार, कहा- जनता लगा चुकी है कांग्रेस को जोरदार थप्पड़

0

नई दिल्ली| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा नोटबंदी और जीएसटी को लेकर सोमवार को पीएम मोदी पर बोले गए हमले पर अब भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए कहा है कि लोग नरेंद्र मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के साथ ‘मजबूती से खड़े’ हैं और जीएसटी गत सात दशकों में कर प्रशासन के मामले में हुई सबसे अच्छी चीज है।

भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने जीएसटी पर निशाना साधने के लिए राहुल पर व्यक्तिगत हमला करते हुए कहा कि जब वह बौद्धिक बनने की कोशिश करते हैं तो यह मजाक बन जाता है।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड चुनाव में नोटबंदी को चुनावी मुद्दा बनाना चाह रही थी, तो प्रदेश की जनता ने पार्टी को जोरदार थप्पड़ रसीद किया था और अगर अब वह दोबारा ऐसा करना चाहती है तो लोग उसे माकूल जवाब देंगे।

राव ने कांग्रेस पर अपने पूरे कार्यकाल में काले धन के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके बावजूद भी वह मोदी के काले धन और कर चोरी के खिलाफ उठाए गए कदम का विरोध कर रही है।

सरकार के कदम को राष्ट्र हित में बताते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि लोग मोदी के साथ ‘सफाई करने के अभियान’ में ‘मजबूती से जुड़े’ हैं। नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों द्वारा आठ नवम्बर को काला दिवस मनाए जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस जितना नोटबंदी के खिलाफ हल्ला मचाएगी, लोगों के बीच उसकी कलई खुद ही खुलेगी। हम कांग्रेस द्वारा काले धन के इस बेशर्म समर्थन से खुश हैं।

जीएसटी के मुद्दे पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस ने संसद में इसका समर्थन किया था और दावा किया था कि यह संप्रग के कार्यकाल में शुरू किया गया पहल था, जबकि उनकी राज्य सरकारों ने जीएसटी का इसके दरों और वस्तुओं को शामिल किए गए आधार पर समर्थन किया है।

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के लिए पाखंड की हद है, अगर वह दावा करे कि कांग्रेस का जीएसटी से कोई संबंध नहीं है। यह केवल वास्तविकता को स्वीकारने की अनिच्छा दर्शाता है। कांग्रसे इससे भाग नहीं सकती। हम उन्हें जवाबदेह बनाएंगे।

आपको बता दें कि सोमवार को राहुल गांधी ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी अच्छी योजना है। लेकिन केंद्र सरकार ने इसे नष्ट कर दिया। सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को दो तगड़े झटके दिए, जिसमें नोटबंदी और जीएसटी बिल शामिल हैं।

loading...
शेयर करें