राहुल गांधी के मोदी सरकार पर निशाना साधने के बाद BJP का पलटवार

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता अमित मालवीय ने अपने ट्वीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की खिंचाई की, जिसमें बाद वाले ने कहा कि 2014 में भाजपा के सत्ता में आने से पहले लिंचिंग की घटनाएं अनसुनी थीं।

राहुल की कंटीली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए अमित ने ट्वीट किया, “माब लिंचिंग के जनक राजीव गांधी से मिलिए, सिखों के खून से लथपथ नरसंहार को सही ठहराते हुए। कांग्रेस ने सड़कों पर उतरे, ‘खून का बदला खून से लेंगे’ जैसे नारे लगाए, महिलाओं के साथ बलात्कार किया, सिख पुरुषों के गले में जलते टायर लपेटे, जबकि कुत्ते जले हुए थे। नालों में फेंके गए शव।” उन्होंने ट्वीट को राजीव गांधी के भाषण के एक वीडियो के साथ भी जोड़ा, जहां पूर्व पीएम को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि “जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है, तो पृथ्वी थोड़ी हिलती है”।

इससे पहले सुबह, राहुल ने ट्वीट किया: “2014 से पहले, ‘लिंचिंग’ शब्द व्यावहारिक रूप से अनसुना था।” उन्होंने ट्वीट में #ThankYouModiJi का भी जिक्र किया।

राहुल का यह ट्वीट कांग्रेस शासित पंजाब में कथित बेअदबी को लेकर दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के कुछ दिनों बाद आया है। जहां शनिवार शाम अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित रूप से अपवित्र करने की कोशिश के बाद भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी, वहीं रविवार को एक अन्य घटना कपूरथला में हुई, जहां एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक गुरुद्वारे में बेअदबी करने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें: साईं पल्लवी ने एक असहज सवाल पूछने पर पत्रकार को लताड़ा

Related Articles