राहुल गांधी के श्वेत पत्र पर BJP का पलटवार, कहा- दूसरी लहर कांग्रेस के राज्यों से हुई शुरू

नई दिल्ली: Corona संक्रमण की रफ़्तार भले थम गई हो, मगर कोरोना को लेकर राजनीती थमने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार को देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ( Congress ) ने कोविड पर श्वेतपत्र जारी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया. इस पर पलटवार करने में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने भी देरी नहीं की है. जहां राहुल गांधी ने सरकार को सुझाव दिए हैं, वहीं BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों का असलियत का आयना दिखाया है और साथ में सलाह भी दी है.

राहुल गाँधी कोरोना की लड़ाई को डिरेल करने की करते रहे हैं कोशिश

BJP ने Congress के श्वेत पत्र का जवाब देते हुए पलटवार किया है. BJP के राष्ट्रिय प्रवक्ता राहुल गांधी के श्वेत पत्र पर BJP का पलटवार, कहा- दूसरी लहर कांग्रेस के राज्यों से हुई शुरू ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा है कि भारत आगे बढ़ता है तो कांग्रेस को चिढ़ होती है. योग दिवस के मौके पर वैक्सीनशन का इतिहास बना. आज राहुल गांधी ने वाइट पेपर की बात कर अड़ंगा लगाने की कोशिश की है. उन्होंने आरोप लगाए कि राहुल गांधी ने अथक परिश्रम कोरोना की लड़ाई को डिरेल करने की करते रहे हैं. संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को बिना मांगे सलाह देता हूं कि कभी कांग्रेस शासित राज्य में जाकर देखें कि टीकाकारण में कितना भ्रष्टाचार है.

कांग्रेस के राज्यों में मौत ज्यादा हुईं

संबित पत्र ने कांग्रेस पर हुम्ला करते हुए कहा कि आज कांग्रेस ने वाइट पेपर की बात की है तो मेरे पास भी पेपर है. उन्होंने आरोप लगाए हैं कि कोरोना की दूसरी वेव कांग्रेस के राज्यों से शुरू हुई. कांग्रेस के राज्यों में मौत ज्यादा हुईं. कांग्रेस के राज्यों में ही टीकाकरण बाधित किया. समंबित पात्रा ने कहा कि सर्वाधिक वैक्सीनेशन उन राज्यों में हुआ, जहां BJP की सरकार है. कांग्रेस के राज्यों में सबसे कम टीका लगा है. संबित पात्रा ने कहा कि कंफ्यूसन और राहुल गांधी एक ही है. राहुल गांधी और कांग्रेस की सर्कस के साथ तुलना करना गलत नहीं होगा.

पंजाब में सर्वाधिक मौत हुई हैं, राहुल जी पंजाब में वाइट पेपर दें : पात्रा

इसके साथ ही संबित पात्रा ने पूछा कि राहुल और प्रियंका गांधी ने वैक्सीन ली है, क्या बताएं. क्या वाड्रा ने भी टीका लिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी बारी आने पर टीका लिया और फोटो भी जारी किया. राहुल गांधी ने कोरोना होने पर भी राजनीति की, बीमारी के साथ राजनीति नहीं होनी चाहिए. BJP प्रवक्ता ने कहा कि कोई भी राजनीतिक नेता प्रश्न उठा सकता है, लेकिन जिस प्रकार कांग्रेस ने वैक्सीन को लेकर झूठ फैलाया, इसे क्या कहा जाए. कांग्रेस ने भ्रम फैलाया है. उन्होंने कहा कि पंजाब में सर्वाधिक मौत हुई हैं. लेकिन जिस तरह के राजनीतिक हालात हैं तो उसमें टीकाकरण कैसे होगा. राहुल जी पंजाब में वाइट पेपर दें.

ये भी पढ़ें : WTC Final: पूर्व भारतीय कप्तान ने ICC को दी सलाह, विजेता चुनने के लिए बनाए नया फार्मूला

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles