कर्नाटक में बीजेपी पार्टी कार्यालय में जीत के लहराए झंडे ,ढोल की थाप पर थिरके कार्यकर्ता…

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्तारूढ़ कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। भाजपा की बढ़त से खुश भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को राज्य में जश्न मनाया। भाजपा के झंडे लहराते हुए और ढोल की थाप पर थिरकते पार्टी के कार्यकर्ताओं और कुछ नेताओं ने मल्लेश्वरम में पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया।

कई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के समर्थन में नारेबाजी की।गौरतलब है कि शनिवार को हुए विधानसभा चुनाव की मंगलवार को हो रही मतगणना में भाजपा 222 सीटों में से 104 पर आगे चल रही है। राज्य की 224 में से 222 सीटों पर ही चुनाव हुए थे। कांग्रेस को 69 और जेडीएस को 39 सीट मिल रही हैं। बीजेपी अकेले दम पर अब कर्नाटक में सरकार बना सकती है।

राज्य को 12 मई को हुए चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल-सेक्युलर(जेडीएस) के बीच है। आर आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था। जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था।  चुनाव में उतरे कुल 2,622 उम्मीदवारों में 217 महिलाएं हैं।

Related Articles