उपचुनावों में हार की आशंका से मतदाताओं को भयभीत कर रही भाजपा : सपा

समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरूवार को कहा कि विधानसभा उपचुनावों में हार की आशंका के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता का दुरूपयोग और मतदाताओं को भयभीत करने का हथकंडा अपनाने लगी है।

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरूवार को कहा कि विधानसभा उपचुनावों में हार की आशंका के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता का दुरूपयोग और मतदाताओं को भयभीत करने का हथकंडा अपनाने लगी है। पार्टी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि कहीं मतदाताओं और सपा कार्यकर्ताओं को लाल कार्ड जारी हो रहा है तो कहीं प्रधान और कोटेदारों को पुलिस के द्वारा धमकाया जा रहा है। देवरिया सदर में नियुक्त प्राथमिक अध्यापकों पर बेसिक शिक्षामंत्री द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ मिलकर अनैतिक दबाव बनाये जाने की सूचनाएं हैं। शिक्षकों को भाजपा का समर्थन करने के लिए कहा जा रहा है।

ये भी पढ़े : ‘विपक्ष यूपी में दंगें कराने पर अमादा, उन्हें तरक्की से मतलब नहीं’

जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र में कई ऐसे मतदान केन्द्र हैं जहां पिछले चुनावों में हिंसा और बूथ कैप्चरिंग हुई थी। यहां गरीब एवं कमजोर भाजपा सरकार के मतदाताओं को धमकियां दी जा रही हैं। भाजपा सरकार के तमाम मंत्री विभिन्न क्षेत्रों में डेरा डाले हुए हैं और मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में समर्थन के लिए हर तरह से आतंकित किया जा रहा है। इसलिए निर्वाचन आयेाग को इन शिकायतों का संज्ञान लेकर संवेदनशील क्षेत्रों में केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करना चाहिए।

ये भी पढ़े : अल्पसंख्यक समुदाय की निर्धन बेटियों की शादी के लिये योगी सरकार का बड़ा फैसला

सपा की ओर से विधानसभा उपचुनाव में देवरिया से ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, मल्हनी से लकी यादव, नौगवां सादात से सैयद जावेद आब्दी, टूण्डला से महाराज सिंह धनगर, घाटमपुर से इन्द्रजीत कोरी, तथा बांगरमऊ से सुरेश कुमार पाल प्रत्याशी हैं तथा बुलन्दशहर से राष्ट्रीय लोक दल का प्रत्याशी है। अपनी स्वच्छ छवि, जनता के बीच लगातार उपस्थिति और जनता के मुद्दों को लेकर संघर्षशील रहने से प्रत्याशियों को जनता का प्रबल समर्थन मिल रहा है।

 

Related Articles

Back to top button