बीजेपी सरकार मनाएगी अन्न उत्सव, झोले के साथ मिलेगा 10-10 किलो राशन, कांग्रेस हैरान

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhy pradesh) में उप चुनाव की आहट के साथ भाजपा (BJP) में बैठकों के दौर का सिलसिला बढ़ गया हैं। मध्य प्रदेश की जनता को बढ़ी राहत देने का प्रधानमंत्री ने बड़ी योजना बनाई है। मध्यप्रदेश में 7 अगस्त को पीएम मोदी (PM modi) अन्न उत्सव की शुरुआत करेंगे। इस उत्सव का शुभारंभ पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से करेंगे और इसकी तैयारी जोरों से चल रही है। सहकारिता और खाद्य मंत्री ने इस सिलसिले में अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की।

10-10 किलो मिलेगा राशन

खबरों के मुताबिक, मध्यप्रदेश के हर गरीबों को 7 अगस्त से उचित मूल्य की दुकानों से 10-10 किलो का राशन थैलों में मिलेगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पात्र परिवारों को प्रति व्यक्ति 5-5 किलो नि:शुल्क राशन मिलेगा इसके अलावा मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत 1 रुपए किलो की दर से 5-5 किलो राशन दिया जाएगा।

7 अगस्त को ये रहेंगे मौजूद

7 अगस्त को पीएम मोदी द्वारा अन्न उत्सव की शुरुआत के मौके पर सभी उचित मूल्य दुकान पर समारोहपूर्वक राशन का वितरण शुरू किया जाएगा। इस दिन उचित मूल्य दुकानों पर मंत्री, सांसद, विधायक समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। राशन वितरण में राज्य के 1 करोड़ 15 लाख 46 हजार 59 परिवारों के 4 करोड़ 89 लाख 89 हजार 855 हितग्राहियों को लाभ मिलेगा, इन्हें प्रदेश की 25 हजार 423 उचित मूल्य दुकानों से राशन थैलों में दिया जाएगा।

सरकार की योजनाओं से कंग्रेस नाराज

सरकार का कहना है कि इससे गरीब परिवारों को कोरोना के इस बिगड़े हालात में मदद मिलेगी तो वहीं कांग्रेस का आरोप है कि सरकार पुरानी योजनाओं को ही बार-बार नए सिरे से सिर्फ अपने प्रचार के लिए इस्तेमाल कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को साफ किया है कि यह गरीबों का राशन है अगर इसमें कोई भी गड़बड़ी करेगा उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles