नए साल से अजय भट्ट चलाएंगे उत्तराखंड बीजेपी! 

utt-ajay bhatt-2

देहरादून। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले जहां कांग्रेस हर स्तर पर अपनी पैठ मजबूत कर रही है वहीं बीजेपी भी दो-दो हाथ करने को तैयार दिख रही है। बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व उत्तराखंड की कमान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट को सौंपने की तैयारी में है। फिलहाल प्रदेश बीजेपी की कमान तीरथ सिंह रावत के हाथ में है, लेकिन 2017 के चुनावों से पहले पार्टी फेरबदल कर अपनी स्थिति को न केवल मजबूत करना चाहती है, बल्कि सीएम हरीश रावत के सामने उन्हीं के क्षेत्र के प्रतिद्वंदी को खड़ा करना चाहती है। हालांकि पार्टी के भीतर धन सिंह रावत और त्रिवेंद सिंह रावत का नाम भी चल रहा है लेकिन पार्टी भट्ट के पक्ष में ज्यादा दिख रही है।

ये भी पढ़ें – सहिष्‍णुता पर कांग्रेस से अलग है उनके इस नेता की राय

utt-ajay bhatt-3

बता दें कि बीजेपी हाईकमान विधानसभा चुनावों में कुमाऊं क्षेत्र में खास फोकस कर रहा है। क्योंकि अजय भट्ट भी अल्मोड़ा जिले के रानीखेत के रहने वाले हैं और सीएम हरीश रावत भी इसी क्षेत्र से हैं इसलिये पार्टी उन्हें अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने जा रही है। इसके अलावा अजय भट्ट पहले भी कई जिम्मेदारियों पर खरा उतर चुके हैं। कुमाऊं क्षेत्र के साथ ही ब्राह्मण होने के चलते पार्टी को इस क्षेत्र से बढ़त मिलने की पूरी उम्मीद है। अजय भट्ट की संगठन में काफी अच्छी पैठ भी है और उन्होंने सबको साथ लेकर चलने वाली छवि भी बनाई है ये भी उनकी दावेदारी का प्रमुख कारण है। सबसे अहम बात ये कि नेता प्रतिपक्ष के तौर पर जनहित से जुड़े हर छोटे-बड़े मुद्दों पर उन्होंने सरकार को जमकर घेरा और कई बार मुश्किलें भी खड़ी कीं।

ये भी पढ़ें – यूकेडी से त्रिवेंद्र सिंह पवार 6 साल के लिये निष्‍कासित

utt-ajay bhatt-1

इससे पहले राज्य की कमान संभाल चुके बी सी खंडूड़ी, रमेश पोखरियाल निशंक और भगत सिंह कोश्यारी तीनों ही इस समय सांसद बनकर दिल्ली पहुंच चुके हैं। इन तीनों ही के समय में पार्टी के अंदरखाने में गुटबाजी हावी रही जिसका खासा नुकसान भी झेलना पड़ा। इन सभी कारणों को देखते हुए पार्टी फिलहाल कुमाऊं क्षेत्र से अजय भट्ट पर दांव खेलने के मूड में है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button