राहुल गांधी पर BJP का पलटवार, प्रकाश जावड़ेकर बोले- उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा लगाए गए आरोपों पर केंद्रीय मंत्री और BJP नेता प्रकाश जावड़ेकर ने पलटवार करते हुए बोला कि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के द्वारा लगाए गए आरोपों पर BJP ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि, प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ कोविड का सामना कर रहे हैं तब ये (राहुल गांधी) ऐसे प्रयासों के लिए नौटंकी शब्द का उपयोग करते हैं, ये देश और जनता का अपमान है। हम उनकी नौटंकी ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है।

दरअसल राहुल गांधी ने ने PM मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, ये दूसरी वेव प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है, प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की, अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं की उसका कारण दूसरी वेव है। अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता गया तो मई 2024 में हिन्दुस्तान की पूरी जनता का वैक्सीनेशन होगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने जवाब देते हुए बोला कि भारत का वैक्सीनेशन 2021 में ही दिसंबर के पहले पूरा होगा। राहुल जी अगर वैक्सीन की चिंता करते तो अपने कांग्रेस शासित राज्यों पर ध्यान दो, वहां वैक्सीनेशन में गड़बड़ हो रही है। उनको 1 मई से 18-45 वर्ष के लोगों के लिए जो कोटा दिया गया है, वो तो ले नहीं रहे हैं।

टूलकिट मामला

टूलकिट वाले बयान पर पलटवार करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आज आपका (राहुल गांधी) बयान देखकर एक बात पक्की हो गई कि टूलकिट आपके ही द्वारा निर्मित है। जिस तरह की भाषा, तर्क और लोगों में डर फैलाने की आपने कोशिश की वो उसी रणनीति का हिस्सा है।

राहुल गांधी ने अपने बयान में कहा था कि, टूलकिट (Toolkit) की बात झूठ है, ये इनका (BJP) आविष्कार है। मैंने मोविड लिखा था (ट्विटर पर) तब मेरा कहना था कि अगर मोदी जी के काम अलग होते तो सिर्फ कोविड होता लेकिन मोदी जी के कामों ने कोविड को बढ़ाया, उसे एक नया रूप दिया।

यह भी पढ़ेKhatron Ke Khiladi 11: केपटाउन में Nikki Tamboli का यह लुक फैंस को भाया, मस्ती में दिखे सितारे

Related Articles