IPL
IPL

BJP नेता दिलीप गांधी का निधन, COVID-19 से थे संक्रमित

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता दिलीप गांधी का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन, वो कोरोना वायरस पॉजिटिव आए थे

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता दिलीप गांधी (BJP leader Dilip Gandhi) का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वो कोरोना वायरस पॉजिटिव (Corona Positive) आए थे और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

PM मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता दिलीप गांधी के निधन पर दुख जताया और उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, “उन्होंने महाराष्ट्र में बीजेपी को मजबूत करने के लिए बहुत प्रयास किए।”

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीटर हैंडल पर दुख जताते हुए लिखा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप गांधी जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। दिलीप जी का पूरा जीवन जनता की सेवा व संगठन कार्यों में समर्पित रहा। ईश्वर उनके परिजनों को यह असहनीय पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करे। ॐ शांति शांति शांति

यह भी पढ़ेइस तारीख को NETFLIX पर रिलीज होने वाली है धमाकेदार फिल्म पगलैट, Trailer हुआ Out

दिलीप गांधी एक भारतीय राजनीतिज्ञ और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राजनीतिक दल के सदस्य थे। वह भारत की 16 वीं लोकसभा के सदस्य थे। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत भाजपा के जिला संगठन में प्रमुख सचिव, संयुक्त सचिव और राष्ट्रपति जैसे प्रमुख पदों पर रहकर की। वह अहमदनगर नगर निगम के लिए एक पार्षद के रूप में चुने गए और बाद में वे नगर परिषद में भारतीय जनता पार्टी के नेता बने। 1985 में, वह अहमदनगर नगर निगम के उपाध्यक्ष बने।

1999 में वह महाराष्ट्र राज्य के अहमदनगर निर्वाचन क्षेत्र से 13 वीं लोकसभा के लिए चुने गए। वह 29 जनवरी 2003 से 15 मार्च 2004 तक केंद्रीय राज्य मंत्री, जहाजरानी मंत्रालय थे।

यह भी पढ़ेWeapon सेक्टर में भारत का आत्मनिर्भर होना क्यों नहीं हज़म कर पा रहे ये देश

Related Articles

Back to top button