फारुख अब्दुल्ला के बयान पर बीजेपी नेता का पलटवार, कहा- ऐसे लोगों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए

0

लखनऊ: जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर दिए गए बयान पर एक के बाद एक हमले हो रहे हैं। अभी बीते दिन जहां उनके इस बयान को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने आपत्ति जताई थी, बहिन अब इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और डूमरियागंज से बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल का नाम भी शामिल हो गया है।

दरअसल, जगदंबिका पाल ने फारुख अब्दुल्ला के इस बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि फारूक अब्दुल्ला को डिपोर्ट कर पाकिस्तान भेज देना चाहिए। इस दौरान उन्होंने अभिनेता ऋषि कपूर का नाम भी लिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ पीओके में लोग पाकिस्तान का विरोध कर रहे हैं, टैक्स नहीं दे रहे। गिलगित और बलूचिस्तान में भी लोग पाकिस्तान का विरोध कर रहे हैं। वहीं हमारे देश में कुछ लोग पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा बता रहे हैं। जगदंबिका पाल ने कहा कि ये प्रचलन में आ रहा है कि ऐसे कुछ बयान दो, जिससे कि चर्चा में आ जाएं।

आपको बता दें कि आपको बता दें कि बीते दिनों फारुख अब्दुल्ला ने अपने एक बयान में PoK को पाकिस्तानन का हिस्सा बताया था। केवल इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि PoK उनका (पाकिस्तान) है। क्या उन्होंने (पाकिस्तान) चूड़ियां पहन रखी हैं? उनके पास भी परमाणु बम हैं। क्या आप चाहते हो कि हम उनके हाथों मारे जाएं? आप महलों में बैठे हैं। सीमा पर रहने वाले गरीब आदमी के बारे में सोचिए जो रोज बमबारी के शिकार होते हैं।

उनके इस बयान की आलोचना करते हुए रामगोपाल ने कहा था कि नेतृत्व की लापरवाही के कारण आज कश्मीर मुद्दा संयुक्त राष्ट्र संघ में है, जिसको लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में पहला मौका है, जब केंद्र सरकार अपनी कमियों को छुपाने के लिए संसद का सत्र बुलाने से बचने की कोशिश कर रही है।

loading...
शेयर करें