BJP नेता यशवंत सिन्हा TMC के हुए, बोले- बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी पार्टी

पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा तृणमूल कांग्रेस पार्टी में हुए शामिल, बोले- तृणमूल कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर चुनाव में जीत के लिए पक्ष के लोग विपक्ष में शामिल हो रहे हैं तो दूसरी तरफ विपक्ष के लोग पक्ष में शामिल हो रहे हैं। अधिकतर नेता तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी से निकलकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो रहें है। लेकिन अब इस रेस में पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं

तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) में शामिल में शामिल होने के बाद पूर्व भाजपा (BJP) नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि प्रजातंत्र की ताकत प्रजातंत्र की संस्थाएं होती हैं। आज लगभग हर संस्था कमजोर हो गई है, उसमें देश की न्यायपालिका भी शामिल है। हमारे देश के लिए ये सबसे बड़ा खतरा पैदा हो गया है।

इसमें कोई शक नहीं है कि तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी। बंगाल से पूरे देश में एक संदेश जाना चाहिए कि जो कुछ मोदी और शाह दिल्ली से चला रहे हैं, अब देश उसको बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस बीजेपी के साथ बहुत की भयानक संघर्ष में है। बीजेपी का आज देश में एक ही मकसद है, हर चुनाव को येन-केन-प्रकारेण जीतना। इसलिए ममता जी को अपंग करने के लिए नंदीग्राम में आक्रमण किया।

भाजपा (BJP) को फायदा

यशवंत सिन्हा बोले कि मैं बहुत अफसोस के साथ कह रहा हूं कि चुनाव आयोग अब स्वतंत्र संस्था नहीं रही है। तोड़-मरोड़ कर चुनाव(8 चरणों में मतदान) कराने का फैसला मोदी-शाह के नियंत्रण में लिया गया है और भाजपा (BJP) को फायदा पहुंचाने के​ ​ख्याल से लिया गया है।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा-

पहला चरण 27 मार्च
दूसरा चरण 1 अप्रैल
तीसरा चरण 6 अप्रैल
चौथा चरण 10 अप्रैल
पांचवां चरण चरण 17 अप्रैल
छठा चरण चरण 22 अप्रैल
सातवां चरण चरण 26 अप्रैल
आठवें चरण चरण 29 अप्रैल

यह भी पढ़ेSalman khan की Ex-Girlfriend ने किया बड़ा खुलासा, सुनकर हो जाएंगे हैरान

Related Articles