कमलनाथ के आपत्तिजनक बयान पर भाजपा नेताओं ने धारण किया मौन

 

शिवराज का मौन उपवास
शिवराज का मौन उपवास

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग की महिला एवं पूर्व मंत्री इमरतीदेवी के खिलाफ अपमानजनक बयान के विरोध में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेता मौन उपवास पर बैठ गए।

चौहान ने यहां मिंटो हाल परिसर में दो घंटे का मौन उपवास करेंगे। मिंटो हाल परिसर में उपवास में शामिल होने के लिए सुबह लगभग दस बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य सरकार के अनेक मंत्री और पदाधिकारी पहुंच चुके हैं। इस अवसर पर अनेक महिला पदाधिकारी भी मौजूद हैं।

प्रायश्चित के लिये दो घंटे का मौन

चौहान ने कहा कि कमलनाथ अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी के बावजूद उसे जायज ठहराने का प्रयास कर रहे हैं। यह उचित नहीं है। हमारी संस्कृति नारियों के प्रति सम्मान और पूजने की है। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री प्रायश्चित का भाव नहीं ला रहे हैं, इसलिए प्रायश्चित के स्वरूप उन्होंने दो घंटे का मौन उपवास प्रारंभ किया।

वहीं इमरतीदेवी का भी मीडिया से चर्चा का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें इमरतीदेवी कमलनाथ को लेकर काफी भला बुरा कहते हुए सुनी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कमलनाथ पश्चिम बंगाल के हैं और वे महिलाओं के प्रति अक्सर सम्मानजनक भाव नहीं रखते हैं। इस वीडियो में इमरतीदेवी की आंखों में आंसू भी दिखायी दे रहे हैं।

भाजपा के कई नेता मौन उपवास पर बैठे

भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला नेता एवं मध्यप्रदेश की मंत्री इमरतीदेवी को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा ‘आइटम’ बताए जाने के विरोध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ग्वालियर में और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर में मौन उपवास पर बैठे।

ग्वालियर से मिले समाचार के अनुसार वहां के फूलबाग मैदान शर्मा के साथ वरिष्ठ नेता प्रभात झा, पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया, सांसद रीति पाठक और प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर भी दो घंटे मौन उपवास पर बैठे। इस उपवास में शामिल होने के लिए ग्वालियर चंबल अंचल के नेता भी पहुंचे हैं।

उपवास करने वालों में सांवेर से भाजपा प्रत्याशी एवं राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी शामिल हैं। अनेक महिला नेता भी मौन धारण कर बैठी हैं। साथ में अनेक बैनर पोस्टर लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2020: सुपर संडे को सुपर ओवर का ट्रिपल डोज

Related Articles

Back to top button