यूपी : बीजेपी नेता के गोदाम में छापा, मिला लाखों का अवैध सरकारी खाद्यान्न

0

कानपुर : योगी सरकार प्रदेश को एक साफ सुथरा राज्य बनाने की बात कर रही है तो वहीँ, दूसरी ओर बीजेपी के लोग ही ऐसा होने से रोक रहे हैं। इस बात की सच्चाई यूपी के उन्नाव जिले में देखी जा सकती है। जहाँ औरास ब्लाक प्रमुख के पति व बीजेपी नेता के गोदाम में सरकारी खाद्यान्न का अवैध भंडार और नकली दूध बनाने की शिकायत मिलने पर एसडीएम और सीओ ने रात लगभग नौ बजे छापा मारा।

इस छापे से गोदाम लगभग 300 बोरी गेहूं, 170 बोरी चावल और 12 ड्रम केरोसिन बरामद हुआ है। ज्यादातर बोरियों पर खाद्य एंव रसद विभाग की मोहर भी लगी थी। एक टैंक में करीब 550 लीटर बनावटी दूध पकड़ा गया। जिसको जाँच के बाद नष्ट किया गया है।

बता दें ब्लाक प्रमुख पुष्पा रावत के पति कौशलेंद्र प्रताप का गांव इनायतपुर बर्रा में अपने घर के पास एक बड़ा गोदाम है यहाँ पहले वो अनाज का बड़ा व्यापार करते थे।

एसडीएम हसनगंज सूरज कुमार यादव किसी ने ये जानकारी दी थी कि ब्लाक प्रमुख पुष्पा रावत ले पति नकली दूध के और सरकारी खाद्यान की कालाबाजारी करते हैं। एसडीएम और सीओ डा. भीम कुमार गौतम ने सूचना के बाद गोदाम में छापा मारा। छापे में एक प्लास्टिक की टंकी में 550 लीटर दूध मिला।

गोदम के भीतर पचास किलो की बोरियों में करीब 300 बोरी गेहूं और 170 बोरी चावल के अलावा 12 ड्रम मिट्टी का तेल मिला है। अधिकारियों को शक है कि कोटेदारों के माध्यम से चोरी छिपे खाद्यान्न और तेल खरीदकर उसकी री पैकिंग कर बेचा जाता था।

ब्लाक प्रमुख पति कौशलेंद्र प्रताप का इस पर कहना है कि पंद्रह दिन पहले ही गांव के आसपास के लोगों को मैंने छह हजार रूपये महीने पर दूध भंडार के लिए दिया था।

ये भी पढ़ें…..बिहार : राजद की विधायक कुंती देवी के आवास से अवैध हथियार बरामद, 1 गिरफ्तार

खाद्यान पर पूछने पर कहा एक साल पहले तक उनके पास गल्ला बिक्री व भंडारण का लाइसेंस था अभी भी कुछ लोग यहाँ अनाज बेंचते हैं ये उन्हीं का है।
फिलहाल इसकी जाँच की जा रही है रिपोर्ट आने के बाद ही पूरा मामला साफ़ होगा।

loading...
शेयर करें