भाजपा पुराने हथियार से करेगी नया वार, अगले लोकसभा चुनाव में भी सोशल मीडिया ही होगा मुख्य प्लेटफॉर्म

0

रांची। केंद्र की सत्ता पर आसीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। अपनी इसी रणनीति के तहत भाजपा पिछली बार की तरह ही इस बार भी सोशल मीडिया को अपना प्रमुक चुनावी हथियार बनाएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए रविवार जी झारखंड के प्रदेश कार्यालय में युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने आईटी और सोशल मीडिया पर आयोजित कार्यशाला को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए।

इस कार्याशाल में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूनम महाजन ने कहा कि 2019 में युवा मोर्चा फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगा। सोशल मीडिया के माध्यम से ही हम विरोधियों द्वारा फैलाए जा रहे गलत दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब दे पा रहे हैं।

युवा कार्यकर्ताओं के लिए आयोजित इस कार्यशाला में राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रभारी देवांग देवे व राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी शिवम छाबड़ा ने भी सोशल मीडिया के महत्व को बताया और इसके माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को जनता तक ले जाने की बात कही। देवांग देवे ने कहा कि 2019 के चुनाव से पूर्व हमें ऐसे लोगों तक पहुंचना है, जो सिर्फ वोट देने आते हैं। हमें ऐसे लोगों के बीच सरकार की उपलब्धियों को ले जाना है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को फेसबुक, वाट्सअप और इंस्ट्राग्राम पर जोड़ने की नसीहत दी।

राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी शिवम छाबड़ा ने कहा कि 2019 का चुनाव सोशल मीडिया के दम पर लड़ा जाएगा। सरकार की नीति सिद्धांतों को सोशल मीडिया के माध्यम से घर-घर तक पहुंचाना हमारा उद्देश्य है। यह काम युवा मोर्चा ही कर सकता है। कार्यशाला में प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी भानु जालान ने भी अपने विचार रखे।

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि झारखंड में हम थोड़ा पहले ही चुनावी मोड में आ गए हैं, क्योंकि अप्रैल में नगर निगम चुनाव होने हैं। उन्होंने झारखंड में एक सशक्त सोशल मीडिया टीम खड़ी करने की बात कही।

loading...
शेयर करें