बीजेपी विधायक का विवादित बयान, बोले- नेहरु नहीं थे पंडित!

0

जयपुर: राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा सीट से विधायक और बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा अक्सर अपने विवादित बोल के चलते सुर्खियों में रहते हैं। एक बार फिर वह अपने एक बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। आहूजा ने इस बार गोतस्करी के चलते अपने विवादित बोल में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर टिप्पणी की और कहा कि नेहरु पंडित नहीं थे।

क्या बोले बीजेपी विधायक आहूजा?

आहूजा ने नेहरू के खान-पान पर भी सवाल करते हुए कहा कि अगर नेहरू पंडित थे तो वह गाय और सुअर का मांस क्यों खाते थे। सुअर मुसलमानों के लिये नापाक है और गाय हमारे लिए पवित्र है। आहूजा ने कहा कि नेहरू को पंडित कहकर ब्राह्मणों का अपमान न करें। बीजेपी विधायक का यह बयान तब आया है जब वह अलवर में मॉब लूचिंग की घटनाओं के पक्ष में बोल रहे थे। गौरतलब हो कि अलवर लिंचिंग का मुद्दा देश की संसद में भी उठा था और इसपर विपक्ष ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था।

पहले भी दे चुके हैं कई विवादित बयान

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं जब ज्ञानदेव आहूजा ने मॉब लूचिंग घटनाओं को लेकर विवादित बयान दिया हो। वह पहले भी विवादित बयान देते रहे हैं। साल 2017 में गोतस्करी के मामले में पहलू खान नाम के शख्स की भीड़ द्वारा हत्या को लेकर भी आहूजा ने विवादित बयान दिया था। आहूजा ने कहा था कि जो गोतस्करी करेगा, वो मरेगा। इस बयान के चलते के चलते आहूजा कई दिनों तक चर्चाओं में बने थे। वहीं इस घटना से पहले उन्होंने (जवाहरलाल नेहरु युनिवर्सिटी) जेएनयू को सेक्स रैकेट का अड्डा बताते हुए कहा था की देश में रेप की घटनाओं के लिए नेहरू का परिवार दोषी है।

loading...
शेयर करें