विधानसभा में नमाज कक्ष आवंटन को लेकर BJP विधायकों ने झारखंड सरकार पर साधा निशाना

रांची: झारखंड विधानसभा सचिवालय द्वारा नई झारखंड विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए एक कमरा आवंटित करने के आदेश के बाद BJP विधायकों ने हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधते हुए ट्विटर वार शुरू कर दिया है।

भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र का मंदिर लोकतंत्र का मंदिर बना रहना चाहिए। “झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरे का आवंटन गलत है। हम इस फैसले के खिलाफ हैं।”

उधर, BJP विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वह प्रार्थना कक्ष के खिलाफ नहीं हैं बल्कि झारखंड विधानसभा परिसर में एक मंदिर भी बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मैं यहां तक मांग करता हूं कि वहां हनुमान मंदिर की स्थापना की जाए। अगर स्पीकर की मंजूरी मिलती है तो हम अपने खर्च पर मंदिर का निर्माण कर सकते हैं।

राजमहल विधानसभा सीट से BJP विधायक अनंत ओझा ने भी सिलसिलेवार ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इस फैसले को तुष्टिकरण की पराकाष्ठा बताया। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को “हमारे आराध्य देवताओं” के लिए कमरे आवंटित करने का अनुरोध किया।

एक अलग ट्वीट में ओझा ने कहा कि चूंकि मंगलवार को बजरंगबली का दिन माना जाता है, इसलिए विधानसभा में हनुमान चालीसा के जाप के लिए एक कमरा आवंटित किया जाना चाहिए। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि सोमवार को भगवान शिव के दिन के रूप में मनाया जाता है, इसलिए शिवस्त्रोतम के पाठ के लिए एक कमरा आवंटित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

Related Articles