बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी का विवादित बयान, ईसाइयों को बताया अंग्रेज

मुंबई। भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी ने ईसाइयों के खिलाफ दिए अपने बयान से कदम पीछे ले लिए हैं। उन्होंने देश के ईसाइयों को अंग्रेज बताते हुए कहा था कि ईसाई तो अंग्रेज थे और उनका देश के स्वतंत्रता आंदोलन में कोई योगदान नहीं है। जिससे लोग उनकी आलोचना करने लगे हैं।

आलोचनाओं से बचने के लिए ही गोपाल शेट्टी ने अपने कदम पीछे ले लिए साथ ही सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। मुंबई भाजपा चीफ आशीष शेलार ने गोपाल शेट्टी का बचाव करते हुए कहा कि उनका वो मतलब नहीं था। आशीष शेलार ने यह भी कहा कि भाजपा ऐसे किसी बयान का समर्थन नहीं करती है और ना ही यह भाजपा का आधिकारिक स्टैंड है।

गोपाल शेट्टी का कहना है कि जो कुछ उन्होंने कहा है वह ऑन रिकॉर्ड है। हाल ही में गोपाल शेट्टी ने बीते दिनों विशेष विवाह अधिनियम 1954 में संशोधन की मांग भी उठायी थी। गोपाल शेट्टी का कहना था कि देश में लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल कर देनी चाहिए। गोपाल शेट्टी का कहना था कि 18 साल में लड़की मानसिक, भावनात्मक और बौद्धिक तौर पर उतनी बालिग नहीं हो पाती है, इसलिए लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल कर देनी चाहिए।

Related Articles