कर्नाटक चुनाव: अब अपने ही बयान में फंस गए भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी, दर्ज हुई F.I.R.

0

बेंगलुरु: बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान का गलत रूपांतरण कर अपनी ही पार्टी के खिलाफ मुसीबत खड़ी कर देने वाले भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी अब अपने ही एक बयान को लेकर फंस गए हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा के सांसद प्रह्लाद जोशी पर हुबली के एक मुस्लिम बहुताय क्षेत्र की तुलना पाकिस्तान से करने का आरोप लगा है। इस आरोप के चलते प्रह्लाद जोशी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, हुबली में एक भाषण के दौरान प्रह्लाद जोशी ने सदरसोफा इलाके की तुलना पाकिस्तान से की थी। इसी मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज किया है। कर्नाटक पुलिस मामले की जांच कर रही है, इस मामले प्रह्लाद जोशी से भी पूछताछ की जा सकती है।

कर्नाटक के धारवाड़ से भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी पर आरोप है कि उन्होंने ऐसा बयान देकर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने का काम किया है।

इस मामले में शिकायतकर्ता मोहम्मद हनीफ ने 25 मार्च को पुलिस को बताया था कि जोशी ने अपने भाषण में कहा कि हुबली में मस्जिदों में हथियार रखे जाते हैं। उसके मुताबिक प्रह्लाद जोशी ने यह बयान मीडिया से बात करने के दौरान दिया था। शुक्रवार शाम को मस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रहलाद जोशी के इस बयान के खिलाफ प्रदर्शन भी किया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

आपको बता दें कि ये वही भाजपा सांसद  हैं जिन्होंने बीते दिनों एक जनसभा के दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा हिंदी में दिये गये भाषण के एक वाक्य का कन्नड़ में गलत रुपांतरण कर दिया था। अमित शाह के एक बयान का गलत रूपांतरण करते हुए उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब, दलित और पिछड़ों के लिए कुछ भी नहीं करेंगे। वो देश को बर्बाद कर देंगे। आप उन्हें वोट दीजिये।

loading...
शेयर करें