आरक्षण के मुद्दे को लेकर अपनी ही पार्टी पर भड़कीं बीजेपी सांसद, करेंगी आन्दोलन

लखनऊ। आरक्षण के मुद्दे को लेकर बीजेपी सांसद ने ही अपनी पार्टी के खिलाफ आंदोलन करने की धमकी दी है। बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धमकी दी है कि वो 1 अप्रैल को लखनऊ में भारतीय संविधान आरक्षण बचाओ रैली करने जा रही हैं।

सावित्री बाई फुले

सावित्री बाई फुले ने केंद्र सरकार पर आरोप लगया है कि वो अनुसूचित जाति और जनजाति (SC/ST) समाज के प्रति उदासीन रवैया अपना रही है। फुले का आरोप है कि आरक्षण के खिलाफ एक साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान और आरक्षण में लगातार समीक्षा की बात कही जा रही है। कहीं आरक्षण समाप्त करने की बात कही जा रही है। लेकिन मै ऐसा नहीं होने दूंगी।

उन्होंने आंदोलन की धमकी दी, कहा कि मैं इसके खिलाफ बहराइच के नानपारा में 2017 में रैली कर चुकी हूं। अब इसी क्रम में लखनऊ में कांशीराम स्मृति उपवन में सभा कर रही हूं। मैं भारत के संविधान के तहत ही बहराइच से सांसद हूं। मुझे लगता है कि एक साजिश के तहत ऐसा किया जा रहा है, जबकि संविधान में था कि जब तक सभी को बराबरी का हक नहीं मिलता आरक्षण बढ़ता रहेगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे लगता है कि आरक्षण का निजीकरण किया जा रहा है। यहां बहुजन तबका असंतुष्ट है। इस तरह के बयानों से इस तबके मन में डर और भय का माहौल है। अगर आरक्षण ख़त्म हो गया तो बहुजन समाज पीछे रह जायेगा। उसके हालात और बिगड़ जायेंगे। उन्होंने कहा कि मैं बहुजन समाज के साथ हूँ उनके हित में काम करती रहूंगी।

Related Articles