भाजपा हमेशा गांधी जी से चिढ़ती रही है…

0

लखनऊ। अखिलेश सरकार में जनेश्वर मिश्र पार्क में सांप पकड़ने पर हुए खर्च को लेकर भाजपा सरकार द्वारा सवाल उठाये जाने पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा को गांधीजी से चिढ़ रही है।

राजेंद्र चौधरी

राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा को सबसे ज्यादा चिंता सापों की है

राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार और इसके मंत्रियों को अपने दायित्वों को निभाने से ज्यादा बड़ी चिंता सांपों की है। जनेश्वर मिश्र पार्क में हर रोज ण जाने कितने लोग ऑक्सीजन लेने, योग और व्यायाम करने और पिकनिक मनाने आते हैं। इनमें बड़ी संख्या बूढों और बच्चों की होती है। इन्ही लोगों को सर्पदंश से बचाने के लिए सपेरों को लगाया गया था। इस बात की प्रशंसा करने की जगह भाजपा सरकार हायतौबा मचाई जा रही है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अच्छा होता भाजपा सरकार के मंत्रीगण गुजरात में ‘साबरमती आश्रम’ की स्थापना के समय का इतिहास जान लेते। एकसदी पहले 1917 में गांधी ने इस आश्रम को अहमदाबाद में साबरमती नदी के किनारे पर बनाया था। उस समय बड़ी संख्या में सांप निकलते थे। गांधीजी का स्पष्ट निर्देश था कि सांपों को मारें नहीं, बल्कि पकड़कर दूर छोड़ दें। साथ ही सपा प्रवक्ता ने कहा कि अगर चिढ़ नहीं रहती, तो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीजी को ‘चतुर बनिया’ की उपाधि नहीं देते। ​

गौरतलब है कि भाजपा ने अखिलेश सरकार पर सांप पकड़ने में हुए खर्च पर सफाई मांगते हुए घोटाले का आरोप लगाया था। दरअसल अखिलेश सरकार ने सांप पकड़ने में करी 9 करोड़ रुपये खर्च किये थे।

loading...
शेयर करें