हैदराबाद के चारमीनार पर बीजेपी का कब्जा, GHMC चुनाव में TRS दूसरे नंबर पर

ओवैसी के हैदराबाद में बीजेपी का दिखा दम, हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के 88 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के रूक्षान आना शुरू हो गए है। निगम के 150 वार्डों के लिए 1,122 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे है। इस बार नगर निगम चुनाव का परिणाण बेहद ही रोचक होने वाला है, क्यों कि बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी में कांटे की टक्कर होने वाली है।   

अब तक के शुरूआती रूझान

नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के शुरूआती रुझानों में अब तक बीजेपी 70 सीटों पर आगे चल रही है। हैदराबाद निगम चुनाव के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

हैदराबाद में भगवा का जलवा

हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के 150 सीट पर बीजेपी 88 सीटों से आगे चल रही है जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM 17 सीट पर बहुमत हासिल कि है और 33 सीटों पर टीआरएस आगे चल रही है। पिछली बार नगर निगम के चुनाव पर TRS का कब्जा था। हैदाराबाद के में विधानसभा की 24 सीटें आती हैं जबकि 5 लोकसभा सीट है।

कंगना ने कांग्रेस पर किया हमला

कंगना का कांग्रेस पर हमला ट्वीट कर कहा, आपकी सरकार शासित राज्यों में गड़बड़ कर रही है और पूरे दिन कंगना की मदद कर रही है, लेकिन मदद नहीं कर सकती

सांसद डी अरविंद का बयान

बीजेपी सांसद डी अरविंद ने अपने बयान में कहा, तेलंगाना राज्य में परिवर्तन शुरू हो गया है। आपने लोकसभा चुनाव के नतीजे और फिर डब्बाका उपचुनाव और अब हैदराबाद नगर निगम चुनाव के रुझाने देखें। हमें शाम तक इंतजार करना चाहिए, लेकिन यह टीआरएस को स्पष्ट संदेश है कि लोग बदलाव चाहते हैं।

यह भी पढ़ेगुजरात: मास्क को लेकर दिए गए हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

यह भी पढ़ेबिहार : ईडी की टीम ने पूर्णिया और दरभंगा में पीएफआई कार्यालय पर की छापेमारी 

Related Articles

Back to top button