बिहार चुनाव में भाजपा ने कोरोना का किया राजनीतिकरण : कांग्रेस

झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से बिहार के लोगों के लिए निःशुल्क कोविड वैक्सीन देने की घोषणा को राजनीति प्रेरित और दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए शनिवार को कहा कि भाजपा ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का भी राजनीतिकरण शुरू कर दिया है।

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से बिहार के लोगों के लिए निःशुल्क कोविड वैक्सीन देने की घोषणा को राजनीति प्रेरित और दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए शनिवार को कहा कि भाजपा ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का भी राजनीतिकरण शुरू कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने यहां कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए पहले ही पीएम केयर फंड में लाखों करोड़ रुपये लोगों ने दान किए।

ये भी पढ़े : पीएम मोदी और अमित शाह ने ITBP के स्थापना दिवस पर हिमवीरों को किया नमन

इस बात की उम्मीद जतायी जा रही थी कि जब कोरोना वैक्सीन बन जाएगी तो इसका लाभ पूरे देश के लोगों को मिलेगा। लेकिन भाजपा ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का भी राजनीतिकरण शुरू कर दिया है। दूबे ने कहा कि जिस तरह से बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना वैक्सीन को लेकर भाजपा ने घोषणा की, उससे बिहार के भी प्रबुद्ध मतदाताओं में भाजपा नेताओं के खिलाफ आक्रोश है।

ये भी पढ़े : पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रीज डूडा कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

यह लोग समझ रहे है कि अभी वैक्सीन बनी नहीं है और जब पूरी दुनिया में इसके लिए टेस्ट जारी है, लेकिन सिर्फ चुनावी फायदा लेने के लिए ही भाजपा ने इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। इस घोषणा का भी वही हश्र होने वाला है जिस तरह से भाजपा ने विदेशों में जमा कालाधन वापस लाकर सभी देशवासियों के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने की घोषणा की और बाद में इसे सिर्फ जुमला करार दिया था।

Related Articles