बीजेपी ने इस बंगले को बनाया ठिकाना, शाह तैयार कर रहें एमपी चुनाव की रणनीति

भोपाल। धीरे-धीरे मध्य प्रदेश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ की चुनावी गतिविधियां तेज होती नज़र आ रही हैं। विपक्ष के साथ ही बीजेपी ने भी अब अपनी कमर कस ली है। कहा जा रहा आगामी चुनाव से ही पता चलेगा कि प्रभाव क्षेत्र बढ़ाने की बीजेपी की महात्वाकांक्षा कितनी है और घटते प्रभाव के विपक्ष कितने वास्तविक हैं। 20 राज्यों में अपना परचम लहरा चुकी बीजेपी ने एमपी चुनाव के लिए एक नई योजना बनाई है। इस योजना के अंतर्गत और कुछ नहीं बल्कि बंगला नं. 12 है।

क्या है बंगला नं. 12-
खबरों की माने तो भोपाल में बीजेपी लंबे अरसे एक ऐसी जगह तलाश रही थी, जहां पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह अपना स्थायी ठिकाना ले सकें। साथ ही वह उस जगह से विधानसभा चुनाव की रणनीतियां भी तैयार कर सकें, लेकिन इस स्थायी ठिकाने को ढ़ूंढने के लिए पार्टी को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी की यह तलाश खत्म हो गई है।

जानकारी के मुताबिक भोपाल के पॉश इलाके भोपाल के 74 बंगला में बी-12 बंगला एरिया में अमित शाह का दफ्तर तैयार किया जा रहा है। इसी जगह पर पार्टी के चाणक्य सियासी चक्रव्यूह की तैयारी करेंगे।

इसी बंगला नं. 12 से वह चुनाव की सारी तैयारी करेंगे। साथ ही यह उनका कंट्रोल रुम भी होगा। जहां से वह सारी चुनावी गतिविधियों पर नज़र भी रखेंगे।
मिली जानकारी के मुताबिक, यह बंगला पहले राज्यसभा सदस्य मेघराज जैन को दिया गया था, जिसके बाद साल 2018 अप्रैल में उनका कार्यकाल खत्म होते ही उनसे यह बंगला वापस ले लिया गया।

बता दें, बंगले की मरम्मत का काम शुरु हो गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि अगस्त के पहले हफ्ते में अमित शाह और उनकी टीम इस दफ्तर से अपना काम शुरु कर देगी। इसी के साथ राज्य के बीजेपी मुख्यालय में शाह के ठहरने का इंतजाम किया गया है। इसी दौरान शाह अपना चुनावी दौरा भी शुरु करेंगे, जिसके पश्चात उनका यहां रुकने का इंतजाम किया गया है।

Related Articles