पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, सात जनवरी से शुरू होंगी बैठक

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव ( Panchayat Election ) की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) सात से 17 जनवरी के बीच जिला स्तर पर बैठकें कर रणनीति तैयार करेगी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव ( Panchayat Election ) की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) सात से 17 जनवरी के बीच जिला स्तर पर बैठकें कर रणनीति तैयार करेगी। बीजेपी ( BJP ) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ( Swatantra Dev Singh ) की अध्यक्षता में रविवार को प्रदेश मुख्यालय में बैठक हुई। प्रदेश पदाधिकारियों की हुई बैठक में इस आशय का फैसला किया गया है।

बैठक में तय किया गया कि पंचायत चुनाव को लेकर जिला स्तर पर बैठकें आयोजित की जाएगीं। इसके साथ ही बैठक में क्षेत्रीय प्रभारी नियुक्त किये गए तथा पार्टी ने स्वामी विवेकानंद जयन्ती 12 जनवरी को युवा मोर्चा ( Youth front ) द्वारा जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने की भी योजना तैयार की है। पार्टी उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने कहा कि वैश्विक स्तर पर सर्वें और रिसर्च करने वाली फर्म माॅनिंग कंसल्ट के नवीनतम सर्वेक्षण के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) की नेट अपू्रवल रेटिंग 55 प्रतिशत है जो सबसे अधिक है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार लगातार गांव, गरीब, किसान के विकास को ध्यान में रखकर काम कर रही है। पार्टी के लिए पंचायत चुनाव महत्वपूर्ण है क्योंकि केन्द्र में मोदी सरकार आने के बाद ग्राम पंचायत हो या शहरी निकाय सभी का बजट बढ़ाया गया है, ताकि लोगों को बेहतर सुविधाए मिले और गांवो का भी विकास हो। उन्होंने कहा पंचायत चुनाव में योग्य एवं कुशल नेतृत्व चुनाव जीतकर आये, इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओ को निचले स्तर तक योजनापूर्वक कार्य करना चाहिए।

ये भी पढ़ें : अखिलेश को वैज्ञानिकों और डाक्टरों की योग्यता पर नहीं है भरोसा : कृषि मंत्री

सरकारी योजनाओं का लाभ पहुचाने का काम कर रही भाजपा सरकार

पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुचाने के संकल्प के साथ काम कर रही है। पंचायत चुनाव में योग्य व कर्मठ लोगो के विजयी होने से गांवों के चहुमुखी के लक्ष्य को गति मिलेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना से गांव, गरीब, किसान के सामाजिक एवं आर्थिक जीवन की खुशहाली का संकल्प लिया है। इस संकल्प की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ईमानदार, निष्ठावान एवं गांव के विकास के लिए संकल्पित लोगों के चुनकर आने से ही पूर्ण सार्थकता प्राप्त होगी।

ये भी पढ़ें : नृशंस हत्या से दहला Baluchistan, 11 कोयला खनिकों का अपहरण कर उतारा मौत के घाट

पंचायत चुनाव में भाजपा की प्राथमिकता …

इसलिए पंचायत चुनाव में भाजपा की प्राथमिकता है। प्रत्येक व्यक्ति तक शिक्षा, चिकित्सा, आवास, शौचालय, बिजली, पानी, सड़क पहुंचाने के लिए केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार अहर्निश कार्य कर रही है। मोदी एवं योगी सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए पार्टी योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगी जो अन्त्योदय के विचार को साकार रूप देंगे।

बैठक में प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर को पश्चिम क्षेत्र, गोविन्द नारायण शुक्ला को प्रदेश मुख्यालय, अश्वनी त्यागी को ब्रज, अमरपाल मौर्य को अवध, सुब्रत पाठक को काशी, अनूप गुप्ता को गोरखपुर, प्रियंका सिंह रावत को कानपुर-बुन्देलखण्ड क्षेत्र का प्रभारी घोषित किया गया।

Related Articles