BJP अध्यक्ष नड्डा आज से उत्तराखंड के 2 दिवसीय दौरे की करेंगे शुरुआत

उत्तराखंड: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए मंगलवार को उत्तराखंड की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे, जो इस महीने पहाड़ी राज्य की अपनी तीसरी यात्रा है।

अगले साल होने है चुनाव

कार्यकर्ताओं ने बताया कि, उत्तराखंड में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 28-29 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। अपने दौरे के दौरान, जेपी नड्डा राज्य में भाजपा द्वारा अब तक की गई तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नड्डा जमीनी स्थिति और अन्य मामलों की समीक्षा के लिए भाजपा की कोर कमेटी की बैठक करेंगे।

रोड शो की करेंगे शुरुआत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 18 और 26 दिसंबर को चुनावी राज्य में थे। 18 दिसंबर को नड्डा ने हरिद्वार में रोड शो के साथ विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई। नड्डा ने हरिद्वार के पंतद्वीप मैदान से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ रथ पर रोड शो की शुरुआत की।

उत्तराखंड में अगले साल कुल 70 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव होने हैं। 2017 के चुनावों में, बीजेपी ने 57 सीटें जीती थीं, कांग्रेस ने 11 सीटें जीती थीं और दो सीटें अन्य ने जीती थीं।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के 4 नगर निगमों में 22 जनवरी को होंगे चुनाव

Related Articles