भगोड़े आर्म्स डीलर भंडारी के वाड्रा से संबंध, बीजेपी ने कहा- कांग्रेस को सब मालूम

नई दिल्ली: केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच पिछले कई दिनों से जारी वाकयुद्ध में अब केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एंट्री हुई है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा और आर्म्स डीलर संजय भंडारी के संबंधों को लेकर सवाल उठाए हैं।

दरअसल, संजय भंडारी को लेकर वाड्रा पर आरोप लग रहे हैं कि संजय ने वाड्रा के लिए एयर टिकट खरीदा था। इसके अलावा यह भी आरोप लग रहा है कि संजय ने लंदन में वाड्रा के फ़्लैट का रेनोवेशन कराया था। इन्ही आरोपों को लेकर रक्षा मंत्री ने वाड्रा के खिलाफ सवाल उठाए हैं।

सीतारमन का कहना है कि कांग्रेस इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़े और वो बताए कि आखिर मामला क्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को तो सब कुछ पता है।

आपको बता दें कि संजय भंडारी वही व्यक्ति है, पिछले वर्ष जिसके खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए आयकर विभाग ने उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की थी और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 20 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी। सरकार भंडारी के प्रत्यर्पण की कोशिशों में भी लगी है। भंडारी का पासपोर्ट रद्द किया जा चुका है और अदालत ने उन्हें भगोड़ा करार दिया है।

इसके बाद एक टीवी चैनल में भंडारी और वाड्रा के संबंधों की पोल खोली है। उन्होंने बताया कि भंडारी ने अगस्त 2012 में वाड्रा के लिए टिकट खरीदे थे। याद रहे कि आयकर विभाग ने पिछले साल अप्रैल में भंडारी के ठिकानों पर छापा मारा था।

Related Articles