भाजपा ने बंगाल चुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, ममता के खिलाफ इस दिग्गज नेता को उतारा मैदान में

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को 57 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है और साथ ही पार्टी ने चर्चित नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र (Nandigram Assembly Constituency) के लिए पूर्व टीएमसी नेता व सीएम ममता के सहयोगी रहे सुवेंदु अधिकारी (suvendu adhikari) को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खिलाफ लड़ाने का ऐलान कर दिया है।

दो चरणों के चुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए यह भी घोषणा की कि आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए झारखंड छात्र संघ (AJSU) पार्टी को बाघमुंडी सीट प्रदान की गई है। बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के चुनाव के लिए 291उम्मीदवारों की सूची जारी की है और खुद नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जहां से भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी टीएमसी के झंडे तले विधायक है, जो अब टीएमसी का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। कभी एक दूसरे के करीबी रहें अधिकारी और ममता इस बार के चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने जा रहें हैं।

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के दो चरणों के लिए 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी है। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 27 मार्च से शुरू हो रहें हैं और इस बार का चुनाव आठ चरणों में संपन्न होगा और मतों की गिनती 2 मई को की जाएगी।

इसे भी पढ़े: West Bengal राजनीति में नया तड़का, BJP में शामिल होंगे Mithun Chakraborty

Related Articles