विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

पुडुचेरी: पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को नौ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पुडुचेरी में छह अप्रैल को 30 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाले है। इस विधानसभा चुनाव में छह अप्रैल को 10,02,589 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसकी मतगणना दो मई को होगी।

इन्हें मिला टिकट

भाजपा (BJP) ने मंगलवार को पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए जो लिस्ट जारी की है, उनमे लाब्सपेट से वी समिनाथन्, मन्नाडीपेट से ए नमस्सिवायम्, उसुडु से साई जे सरवण कुमार, नेल्लित्तोप से विविलियन रिचर्ड्स जॉनकुमार, कामराज नगर से ए जॉनकुमार, कालापेट से पी एम एल कल्याणसुंदरम्, मनवेली से एम्बालम् आर सेल्वम्, तिरूनल्लार से जी एन एस राजशेखरन्, नेरवी टीआरपट्टिनम से वी एम सी एस मनोहरन को टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें : जानिए क्यों रिज़र्व बैंक ने लगाया sbi पर 2 करोड़ का जुर्माना

कई विधायकों ने दिया था इस्तीफा

जनवरी से फरवरी के बीच कांग्रेस के कई विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इसी साल जनवरी में ही नमस्सिवायम् कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। पुडुचेरी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ए नमस्सिवायम् को अब भाजपा ने मन्नाडीपेट सीट से टिकट दिया है। मौजूदा सदन में कांग्रेस नीत गठबंधन की सरकार अल्पमत में आ गई थी और वी नारायणसामी को पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

ये भी पढ़ें : कोरोना संकट में पीएम मोदी करेंगे पहली विदेश यात्रा, तीन मुद्दों पर हो सकता है समझौता

राज्य में लगा हुआ है राष्ट्रपति शासन

पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है क्योंकि राज्य में मुख्यमंत्री के इस्तीफा देने के बाद से किसी ने भी सरकार गठन करने का कोई दावा पेश नहीं किया था। इसके बाद उपराज्यपाल ने पुडुचेरी में विधानसभा भंग करने की सिफारिश की थी, जिसे केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी थी। इसके बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था, जो चुनाव तक लगा रहेगा।

 

 

Related Articles