BJP ने जारी की MLC उम्मीदवारों की लिस्ट, इस मुस्लिम दिग्गज नेता को बनाया प्रत्याशी

बिहार: भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने बिहार और उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद ( MLC ) चुनाव के लिए उम्मीदावारों की लिस्ट जारी कर दी है। BJP ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ( Shahnawaz Hussain ) को बिहार विधान परिषद ( Bihar Legislative Council ) का उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि बिहार में दो सीटों पर विधान परिषद के उपचुनाव होने हैं।

बिहार में दो उम्मीदवारों का ऐलान

BJP ने बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को BJP की तरफ से बिहार विधान परिषद उपचुनाव का प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं NDA की तरफ से दूसरे प्रत्याशी पशुपालन मंत्री मुकेश साहनी बनाए गए हैं।

यूपी में 12 सीटों पर होंगे MLC के चुनाव

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को विधान परिषद चुनाव का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है। निर्वाचन आयोग के अनुसार अधिसूचना 11 नवंबर को जारी की जाएगी। प्रत्याशी 11 से 18 जनवरी तक पर्चा दाखिल कर सकेंगे। 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि 21 जनवरी तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं। वहीं MJC पद के लिए मतदान 28 जनवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा और सी दिन मतगणना भी शुरू हो जाएगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद 12 सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से BJP ने छह उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिनमें कुंवर मानवेन्द्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्वनी त्यागी, घर्मवीर प्रजापति और सुरेन्द्र चौधरी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश चुनाव: शांत दिख रहें चुनावी माहौल में अचानक बढ़ी हलचल, जानिए वजह

Related Articles