भाजपा ने कहा देश की जनता को मोदी पर भरोसा

भाजपा ने सोमवार को कहा कि भारत की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास है,

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि भारत की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास है, इसलिए पिछले कुछ महीनों में हुए तमाम चुनावों में पार्टी को अभूतपूर्व सफलता मिली है।

भाजपा की वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 27 सितंबर 2020 से लेकर अब तक हुए एक राज्य के विधानसभा चुनाव और 11 राज्यों में हुए उपचुनाव में पार्टी को शानदार सफलता मिली है। इसके अलावा आठ स्थानीय निकाय चुनाव में भी भाजपा ने अभूतपूर्व जीत दर्ज कराई है।

ईरानी ने आंकड़ों के हवाले से कहा,”अरुणाचल प्रदेश में 22 दिसंबर के दिन हुए मतदान के बाद दो सौ 42 जिला पंचायतों में एक सौ 87 में भाजपा को जीत हासिल हुई। इन चुनावों में भाजपा के छ हज़ार चार सौ 50 ग्राम पंचायत सदस्य चुन कर आए हैं।” उन्होंने कहा कि मीडिया ने केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं का संघर्ष देखा है।

जनता ने चुनाव में भाजपा को जिताया 

यहां वामदलों के अत्याचार के चलते कई भाजपा कार्यकर्ता शहीद हुए हैं। केरल में वामदलों और कांग्रेस ने लोकतंत्र को कुचलने का काम किया फिर भी 14 दिसंबर को यहां हुए स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया। भाजपा नेता ने कहा,”गोवा के जिला पंचायत चुनाव में भाजपा ने 48 में 33 सीटें जीती। बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद् (बीटीसी) चुनाव में भी भाजपा गठबंधन ने जीत हासिल की।

यहां पिछले चुनावों में पार्टी को सिर्फ एक सीट मिली थी। इसके लिए जनता का आभार। उन्होंने कहा,”राजस्थान में ग्रामीण अंचल के ढाई करोड़ ग्रामीण नागरिकों ने जिला पंचायत के चुनावों में भाजपा को जीत दिलाई। इससे स्पष्ट होता है कि मोदी जी पर ग्रामीण जनता विश्वास करती है। भाजपा ने एक हज़ार 9 सौ 90 पंचायत समिति में अपना परचम में लहराया। तीन सौ 50 जिला परिषद् और 93 ब्लॉक पंचायत में भाजपा ने जीत दर्ज की।

चुनाव में भाजपा को चार सीटें मिली

ईरानी ने कहा कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के पिछले चुनाव में भाजपा को चार सीटें मिली थी जो 12 गुना बढ़कर इस बार 48 हो गई। यहां तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की सांठगांठ थी। तेलंगाना के उपचुनाव में भी भाजपा ने सत्ताधारी टीआरएस को हराया। इससे मोदी जी की लोकप्रियता का पता चलता है।

बिहार के विधानसभा चुनाव में जीत समेत कर्नाटक ,मणिपुर, उत्तर प्रदेश , गुजरात , मध्यप्रदेश के उपचुनाव और जम्मू कश्मीर के जिला विकास परिषद् (डीडीसी) और लद्दाख के स्थानीय चुनाव में भी भाजपा ने बेहतरीन प्रदर्शन करके जीत हासिल की।

यह भी पढ़े: इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर लगा ‘पैसेंजर ट्रैकिंग सिस्टम

Related Articles