नई किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS, ‘बोको हराम’ से करने पर BJP ने की Khurshid की खिंचाई

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी नई किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS और ‘बोको हराम’ जैसे कट्टरपंथी जिहादी समूहों से करने के लिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की आलोचना की है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ‘भगवा आतंकवाद’ का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सबसे पुरानी पार्टी मुस्लिम वोट हासिल करने के लिए इस्लामिक जिहाद की बराबरी कर रही है।

मालवीय ने ट्वीट किया, “कांग्रेस के सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में लिखा है कि हिंदुत्व ISIS और ‘बोको हराम’ जैसे जिहादी इस्लामी समूहों के समान है। हम किसी ऐसे व्यक्ति से और क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसकी पार्टी ने मुस्लिम वोट हासिल करने के लिए सिर्फ इस्लामिक जिहाद के साथ समानता हासिल करने के लिए भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ा है। ?”

खुर्शीद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, “यह कांग्रेस की सच्ची मानसिकता को दर्शाता है। वे हिंदुओं के साथ कृत्रिम समानता बनाकर ISIS के कट्टरपंथी तत्वों को वैध बनाने की कोशिश करते हैं।”

खुर्शीद ने ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ किताब के ‘द केसर स्काई’ नामक पुस्तक में अध्याय पृष्ठ संख्या 113 में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम से की है। “सनातन धर्म और संतों और संतों के लिए जाने जाने वाले शास्त्रीय हिंदू धर्म को हिंदुत्व के एक मजबूत संस्करण द्वारा एक तरफ धकेल दिया जा रहा था, सभी मानकों द्वारा हाल के वर्षों के ISIS और बोको हराम जैसे समूहों के जिहादी इस्लाम के समान एक राजनीतिक संस्करण।”

इस बीच सलमान खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत दिल्ली के वकील विवेक गर्ग ने दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस से कांग्रेस नेता के खिलाफ ‘हिंदुत्व को बदनाम करने और आतंकवाद से तुलना करने’ के लिए मामला दर्ज करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें: कासगंज में पुलिस हिरासत में युवक की मौत, पुलिस का कहना है आत्महत्या

Related Articles