पुरी में भाजपा समर्थकों ने ओडिशा के CM पटनायक के काफिले पर फेंके अंडे

नई दिल्ली: कालाहांडी शिक्षक के अपहरण और हत्या मामले में सरकार की ‘निष्क्रियता’ के विरोध में भाजपा समर्थकों ने बुधवार को पुरी में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के काफिले पर अंडे फेंके।

घटना सरकारी अस्पताल चौक के पास हुई जब पटनायक मंदिर शहर में 331 करोड़ रुपये की हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के बाद भुवनेश्वर लौट रहे थे। पटनायक के काफिले के पास से गुजरने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी काले झंडे दिखाए।

इससे पहले, पुरी में बड़ा डंडा (ग्रैंड रोड) पर पटनायक में काले झंडे लहराने के आरोप में भाजपा समर्थित भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) और कांग्रेस से जुड़े NSUI के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया गया था। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष इरशीश आचार्य ने भुवनेश्वर में संवाददाताओं से कहा, “जयंत दास के नेतृत्व में हमारे कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के काफिले को निशाना बनाकर अंडे फेंके हैं। यह विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक पटनायक अपने कुछ दागी मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते।”

शहर के बाहरी इलाके मालतीपतापुर के पास संसदीय कार्य मंत्री बीके अरुखा के काफिले पर भी अंडे फेंके गए। कालाहांडी महिला शिक्षक के अपहरण और हत्या मामले में कथित संलिप्तता के लिए गृह राज्य मंत्री डीएस मिश्रा को हटाने की मांग को लेकर विपक्षी दल हफ्तों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के काफिले पर हमले पर टिप्पणी के लिए पुलिस तत्काल उपलब्ध नहीं थी।

यह भी पढ़ें: भारत में कोविड से होने वाली मौतों पर विश्वसनीय डेटा की जरूरत: राहुल गांधी

Related Articles