भाजपा ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथों, सर्जिकल स्ट्राइक पर दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मोदी सरकार पर 2016 में नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाने के लिए कांग्रेस पर हमला किया है। भाजपा ने गुरुवार को कहा कि विपक्ष ऐसे प्रश्न उठाकर सेना का उत्साह तोड़ रही है और आतंकवादियों का उत्साह बढ़ा रही है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस को राजनीति से ऊपर उठकर सेना का मनोबल नहीं कम करना चाहिए।

सर्जिकल स्‍ट्राइक का सबसे बड़ा सबूत आया सामने, 636 दिनों बाद…

भारतीय जनता पार्टीभाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को बताया, “कांग्रेस का पक्ष आतंकवादियों और उनके संरक्षक पाकिस्तान को खुश करने वाला है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक की प्रमाणिकता पर सवाल उठाकर पाकिस्तान सरकार के अभियान को बड़ी मदद पहुंचाई है।”

प्रसाद ने कहा कि चुनाव नजदीक आने के कारण विपक्ष दल इतना बेताब हो गया है कि वह अब भारतीय सेना का मनोबल कमजोर करने लगा है।

आज संत कबीर नगर से पीएम मोदी करेंगे बीजेपी के सबसे…

भाजपा नेता ने कहा, “कांग्रेस नेताओं के बयान से पाकिस्तान और आतंकवादियों को फायदा पहुंचेगा। कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद के बयान पर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने जैसी प्रतिक्रिया दी है, इससे कांग्रेस को जल्द ही लश्कर-ए-तैयबा या कुछ अन्य आतंकवादी संगठनों से प्रमाण पत्र मिल जाएंगे।”

सर्जिकल स्ट्राइट का वीडियो रिलीज कर इसका राजनीतिकरण करने के कांग्रेस के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रसाद ने कहा कि हाल-फिलहाल कोई चुनाव नहीं है।

उन्होंने कहा, “यह वीडियो उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और यहां तक कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के दौरान भी रिलीज नहीं किया गया। आज कोई चुनाव नहीं है।”

उन्होंने कहा, “क्या कांग्रेस का काम सिर्फ सेना का मनोबल गिराना ही रह गया है। हमें राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।”

प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस बार-बार ऐसे गैर जिम्मेदाराना बयान देकर यह साबित कर रही है कि वह अब मुख्यधारा की पार्टी नहीं रह गई है, और भारतीय राजनीति में सिर्फ एक क्षेत्रीय पार्टी रह गई है।

कांग्रेस ने सरकार पर 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो को राजनीतिक फायदे के लिए उपयोग करने का आरोप लगाया, तथा पिछले दो दशकों में ऐसी ही स्ट्राइकों के बारे में बताते हुए कहा कि यह अपने तरह की पहली स्ट्राइक नहीं थी।

कांग्रेस का यह बयान नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लांच पैड पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करने के एक दिन बाद आया है।

Related Articles