अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बीजेपी ने लिया राहुल गांधी के हमलों का मजा, मोदी भी नहीं रोक पाएं हंसी

नई दिल्ली: संसद में चल रहे मानसून सत्र के तीसरा दिन भले ही केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा नीत राजग सरकार के लिए आरोपों से भरा हुआ है लेकिन इन आरोपों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हमलों का जमकर मजा लिया। दरअसल, सदन में राहुल गांधी द्वारा भाजपा सरकार के खिलाफ हमला बोले जाने के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हंसी को रोक नहीं पाए और ठहाका मारकर हंस पड़े।

दरअसल, सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जब राहुल गांधी राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला बोल रहे थे तभी उनकी जुबान फिसल गई और वो कुछ ऐसा बोल गए जिसने उन्हें हंसी का पात्र बना दिया। इसी वजह से पीएम मोदी भी अपनी हंसी पर काबू नहीं रख पाए।

राहुल अपने भाषण में जीएसटी को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे थे। इसके बाद जैसे ही उन्होंने पीएम मोदी की विदेश यात्राओं पर बोलना शुरू किया, उनकी जुबान फिसल गई। उन्होंने कहा कि जब पीएम बार जाते हैं। यहां ‘बार’ से उनका आशय बाहर से था। उन्होंने अंग्रेजी में मतलब समझाते हुए कहा कि मतलब एब्रॉड (abroad) यानी जब पीएम ओबामा, ट्रंप आदि से मिलने जाते हैं। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

बीजेपी के नेता उनके इस बयान पर हंसने लगे। साथ ही पीएम मोदी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए और जोर जोर से हंसने लगे।आपको बता दें कि इससे पहले तक पीएम मोदी ध्यान से राहुल का भाषण सुन रहे थे।

हालांकि राहुल गांधी द्वारा गलत लाइन बोलने पर पीएम मोदी काफी देर तक हंसते रहें। पीएम मोदी और बीजेपी द्वारा हंसी उड़ने के बाद राहुल गांधी के चेहरे पर घबराहट साफ देखी जा सकती थी।हालांकि इसके बाद भी उन्होंने भाषण जारी रखा और राफेल-रोजगार जैसे मुद्दों पर बीजेपी को घेरा।

आपको बता दें  कि पीएम मोदी राहुल गांधी के भाषण के दौरान दोबारा उस समय हंस पड़े, जब राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी आंख मेरी आंख में नहीं डाल सकते हैं।

Related Articles