UP विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने झोंकी ताकत, अगले हफ्ते UP में बीजेपी बनाएगी फुल चुनावी माहौल

छह रैलियां पश्चिमी यूपी, बुंदेलखंड के अलावा यूपी के वाराणसी और लखनऊ में आयोजित की जाएंगी

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी का यूपी पर ज्यादा फोकस है और उसने अभी तक कई दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है. वहीं कहा जा रहा है कि अगले सप्ताह पार्टी यूपी में छह बड़ी रैलियां करेगी और इसमें पीएम मोदी समेत पार्टी के कई बड़े दिग्गज शामिल होंगे. पीएम मोदी सात दिसंबर को गोरखपुर में बड़ी रैली करेंगे और इसमें चार लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है.

वाराणसी और लखनऊ में होंगी रैलियां

जानकारी के मुताबिक इन छह रैलियों में पार्टी यूपी के अधिकतम हिस्सों को कवर करेगी और छह रैलियां पश्चिमी यूपी, बुंदेलखंड के अलावा यूपी के वाराणसी और लखनऊ में आयोजित की जाएंगी. इसके साथ ही पीएम मोदी पूर्वांचल के गोरखपुर में सात दिसंबर को खाद कारखाने का उद्घाटन करेंगे और यहां पर एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि इससे बाद वह वाराणसी के दौरे पर महीने के मध्य में आएंगे.

2017 के चुनाव में बीजेपी को मिली थी 312 सीट

अगर 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो इस चुनाव में बीजेपी को सबसे बड़ी जीत मिली थी और पार्टी ने 312 सीटें जीती थी. जबकि समाजवादी पार्टी को 47 सीटें, बसपा को 19 और कांग्रेस ने सात सीटें जीती थी. वहीं आरएलडी और निषाद पार्टी को 1-1 सीट मिली। अपना दल ने 9 सीटें और सुहालदेव भारतीय समाज पार्टी ने 4 सीटें जीती थी. लिहाजा इस बार भी पार्टी पर पिछला प्रदर्शन दोहराने का दबाव है.

यह भी पढ़ें- देखिए हुजूर ! दिन भर बच्चे भूखे रहे लेकिन जिम्मेदारों को नहीं आई कोई शर्म

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles