उधर राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग हो रही है, इधर मोदी ने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार फाइनल कर दिया!

0

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की यहां सोमवार को होने वाली बैठक में उप-राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के बारे में फैसला लिया जाएगा। उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करने के आखिरी दिन 18 जुलाई से एक दिन पहले यह बैठक होगी। खबरों की मानें तो इस बैठक में एनडीए का उम्मीदवार फाइनल हो जाएगा।

उप-राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी

अभी भी कई नामों को लेकर चर्चा चल रही है

पार्टी सूत्रों का कहना है कि बोर्ड बैठक में तय होने के बाद कैंडिडेट का ऐलान होने से पहले एनडीए के नेताओं से फोन पर बात करके उनसे सलाह मशविरा किया जाएगा। इसके बाद कैंडिडेट का ऐलान किया जाएगा। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अभी भी कई नामों को लेकर चर्चा चल रही है। इनमें दक्षिण भारत से लेकर यूपी के गवर्नर राम नाईक और सी. विद्यासागर जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं।

वेंकैया नायडू हो सकते हैं उम्मीदवार!

नडीए उपराष्ट्रपति पद के लिए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू को अपना उम्मीदवार बना सकता है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वेंकैया नायडू के नाम पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सहमति दे दी है।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लेंगे हिस्सा

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय दल के अन्य सदस्य हिस्सा लेंगे। कांग्रेस व कई अन्य प्रमुख विपक्षी दलों ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। उप राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव पांच अगस्त को होगा और मतों की गणना उसी दिन होगी।

 

loading...
शेयर करें