‘BJP ने आपसे कहा था कि 25 लाख रोजगार मिलेंगे, क्या वो मिले’

असम के जोरहाट में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनावी रैली को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने BJP पर जमकर निशाना साधा

जोरहाट: असम (Assam) में होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 के लिए सभी राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी कमर कस ली है। असम के जोरहाट में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने चुनावी रैली को संबोधित  किया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि  पिछले चुनाव में बीजेपी (BJP) ने आपसे बहुत से वादा किए थे। आपसे कहा था कि 25 लाख आपको रोजगार मिलेंगे। क्या वो रोजगार आपको मिले। उन्होंने कहा था CAA लागू नहीं करेंगे। लेकिन सत्ता में आते ही CAA लागू करने की बात की।

कांग्रेस का घोषणापत्र

राहुल गांधी ने गुवाहाटी में पार्टी कार्यालय में असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के लिए पार्टी का घोषणापत्र (Manifesto) जारी किया है। राहुल गांधी ने बोला कि हमने आपको 5 गारंटी का हथियार दिया है। ये घोषणापत्र असम की जनता की आवाज है, ये असम की जनता की रक्षा करेगा।

हिंदुस्तान की रीढ़ की हड्डी

असम के तिनसुकिया में आईओसी रिफाइनरी में कर्मचारियों के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बोला कि देश में रोजगार छोटे बिजनेस, कंपनी और किसान देते हैं और इन सब पर मोदी जी ने आक्रमण किया है, पहले नोटबंदी की उसके बाद GST, इन सबका लक्ष्य हिंदुस्तान की रीढ़ की हड्डी को तोड़ने की है।

गैस सिलेंडर का दाम

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपसे कहा था कि गैस सिलेंडर का दाम कम करेंगे। UPA के समय 400 रुपये का सिलेंडर मिलता था और NDA में यह 900 रुपये का मिलता है। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हर घर में गैस पहुंचा दिया। फायदा किसको हुआ? गरीब परिवारों को नहीं, 2-3 बड़े उद्योगपतियों को।

चुनाव की तारीख

असम में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होंगे- प्रथम चरण का मतदान- 27 मार्च को होगा, दूसरे चरण का मतदान- 1 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान -6 अप्रैल को होगा। चुनाव की मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

यह भी पढ़ेWorld Forestry Day : वनों की कटाई है Environment Change की बड़ी वजह, हो सकते हैं भयावह परिणाम!

Related Articles