हेमंत सरकार की विफलताओं पर श्वेत पत्र जारी करेगी भाजपा

बैठक के संबंध में मीडिया से बात करते हुए राज्य सरकार के पूर्व मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि कोर कमेटी ने हेमंत सरकार की नौ महीनों की नाकामियों, आर्थिक अराजकता की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करने का निर्णय लिया है.

रांची: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की नौ माह की नाकामियों और आर्थिक अराजकता की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करने का निर्णय लिया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश की अध्यक्षता में रविवार देर शाम भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सिंह, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत, जयंत सिन्हा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, डॉ. रवीन्द्र कुमार राय और विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा शामिल हुए.

बैठक के संबंध में मीडिया से बात करते हुए राज्य सरकार के पूर्व मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि कोर कमेटी ने हेमंत सरकार की नौ महीनों की नाकामियों, आर्थिक अराजकता की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करने का निर्णय लिया है. इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष ने हजारीबाग के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा को जिम्मेवारी दी है. उन्होंने कहा कि सरकार लगातार अपनी विफलताओं को छुपाने के लिये पूर्व की सरकार पर दोषारोपण करती रहती है. पार्टी श्वेत पत्र के माध्यम से यह बताएगी कि इन्होंने नौ महीनों में क्या किया.

मुंडा ने विधानसभा के विशेष सत्र के प्रस्ताव के सबंध में कहा कि पार्टी या विधायक दल को इसकी सूचना केवल मीडिया के माध्यम से ही प्राप्त हो रही, अभी तक इस संबंध में कोई अधिकृत जानकारी न तो सरकार के स्तर पर और न विधानसभा स्तर पर प्राप्त हुई है. उन्होंने कहा कि 11 नवंबर को सदन पटल पर जो भी प्रस्ताव आएगा उसपर पार्टी बिंदुवार अपनी राय स्पष्ट करेगी.

यह भी पढ़े: अलग-अलग स्थानों पर साधु समेत दो लोगों के शव फंदे से लटके मिले

Related Articles