बड़ा खुलासा …तो भाजपा कश्मीर से हटा देगी विवादित धारा-370

नई दिल्ली: वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा के मेनिफेस्टो में शामिल कश्मीर की विवादित धारा-370 एक बार चर्चा का विषय बन गई है। केंद्र में जब से भाजपा सरकार बनी तब से इस बात की चर्चा जोरो शोरों पर है कि आखिर कश्मीर से विवादित धारा 370 कब हटाई जाएगी। अब भाजपा सांसद ने अपने एक बयान में इस बात से पर्दा भी उठा दिया है। भाजपा सांसद ने बताया कि भाजपा कश्मीर से विवादित धारा-370 कब हटाएगी?

मिली जानकारी के अनुसार, धनबाद सांसद पीएन सिंह का कहना है कि यदि देश की जनता भाजपा को दो तिहाई बहुमत देकर संसद भेजती है तो कश्मीर से धारा 370 हटा दी जाएगी। भाजपा सांसद शनिवार को झरिया में भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। भाजपा सांसद ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 लागू होने के बाद वहां से हिंदुओं को भगाया जाने लगा और आतंकवाद और उग्रवाद स्थापित किया गया।

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि संसद में दो तिहाई बहुमत के बिना धारा 370 को समाप्त नहीं किया जा सकता, जिस दिन भाजपो को दो तिहाई बहुमत मिलेगा, उसी दिन धारा 370 को समाप्त कर दिया जाएगा। पीएन सिंह ने कहा कि भाजपा का नारा है कि जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है।

उल्लेखनीय है कि धारा 370 कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करती है। काफी लोगों का मानना है कि कश्मीर में बढ़ते अलगाववाद का कारण धारा 370 ही है, जिसे लंबे समय से खत्म करने की मांग की जा रही है।

 

Related Articles