गोवा विधानसभा चुनाव में BJP पूर्ण बहुमत से जीतेगी और फिर से सरकार बनाएगी: अमित शाह

गोवा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को विश्वास व्यक्त किया कि सत्तारूढ़ BJP अगले साल फरवरी में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में “पूर्ण बहुमत” जीतेगी और राज्य में एक बार फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि गोवा और केंद्र में भाजपा सरकारों के “डबल इंजन” से राज्य के विकास में मदद मिलेगी।

दक्षिण गोवा के धारबंदोरा गांव में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (NFSU) की आधारशिला रखने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि 15 नवंबर से चार्टर्ड उड़ानें पर्यटन पर निर्भर राज्य में पहुंचना शुरू हो जाएंगी।

उन्होंने कहा, ‘BJP राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ अगली सरकार बनाएगी..अभी भी चुनाव का समय है। लेकिन मैं गोवा के लोगों से अपील कर रहा हूं कि वे नरेंद्र के नेतृत्व में राज्य में भाजपा की सरकार चुनने का मन बना लें। उन्होंने कहा, “यह डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को जारी रखने में मदद करेगी।”

विधानसभा चुनाव बहुदलीय होने जा रहे हैं

अगले साल का विधानसभा चुनाव बहुदलीय होने जा रहा है, क्योंकि सत्तारूढ़ BJP , विपक्षी कांग्रेस, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC), अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सहित कई क्षेत्रीय ताकतों के अलावा यह एक बहुदलीय मामला है। महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना ने 40 सदस्यीय सदन के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

2017 के गोवा विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस 40 सदस्यीय सदन में 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। हालांकि, 13 सीटें हासिल करने वाली भाजपा ने कुछ क्षेत्रीय दलों के साथ हाथ मिलाकर तेजी से काम किया और सत्ता में आई।

यह भी पढ़ें: राजस्थान के CM ने की लोगों से अपील, ‘बिजली’ का विवेकपूर्ण करें उपयोग

Related Articles