IPL
IPL

‘बंगाल के चुनाव में BJP को 200 से अधिक सीटों पर विजय प्राप्त’

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बोला कि BJP को 200 से अधिक सीटों पर विजय प्राप्त होगी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने बोला कि मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि बंगाल के चुनाव में भाजपा (BJP) को 200 से अधिक सीटों पर विजय प्राप्त होगी। बंगाल की सरकार को समझना चाहिए कि लोकतंत्र में सरकार अहंकार से नहीं, संविधान से चलती है।

BJP ने कहा, दीदी को यहां से निकाल दो

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने बोला कि मोदी जी चाहते हैं कि चुनाव आपके भले के लिए हो और ममता दीदी चाहती हैं कि चुनाव भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए हो। उन्होंने बोला कि, दीदी को डर है कि अगर स्वास्थ्य का 5 लाख रुपये आपके घर पहुंच गया तो मोदी जी लोकप्रिय हो जाएंगे। मैं आपसे कहने आया हूं कि 2 मई को दीदी को हटा दीजिए तो 3 मई से हर गरीब को 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य का पूरा खर्चा बीजेपी की सरकार देगी।

पुरुलिया जिले में आपको पीने का पानी घर में नल से मिलता है क्या? ममता दीदी आप लोगों को फ्लोराइड युक्त पानी पिलाती हैं। एक बार दीदी को यहां से निकाल दो, 10,000 करोड़ रुपये के खर्चे से शुद्ध पानी की व्यवस्था भाजपा की सरकार करेगी।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा-

पहला चरण 27 मार्च
दूसरा चरण 1 अप्रैल
तीसरा चरण 6 अप्रैल
चौथा चरण 10 अप्रैल
पांचवां चरण 17 अप्रैल
छठा चरण 22 अप्रैल
सातवां चरण 26 अप्रैल
आठवें चरण 29 अप्रैल

BJP का संकल्प पत्र

अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए BJP का ‘संकल्प पत्र’ (Resolution Letter) जारी किया था। इस दौरान उन्होंने बोला कि घोषणापत्र की जगह हमने ‘संकल्प पत्र’ नाम देना उचित समझा है। क्योंकि ये एक संकल्प है कि हम आगे कैसे सोनार बांग्ला बनाएंगे। पश्चिम बंगाल की जनता की अपेक्षाओं को कैसे पूरा करेंगे। हम राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ेOpinion Poll: BJP को झटका, TMC को बहुमत, बाकी राज्यों का जानें हाल?

Related Articles

Back to top button