राजस्थान में बीजेपी को बड़ा फायदा, गुर्जर नेता कर्नल बैंसला पार्टी में हुए शामिल

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बजने के बाद जहां राजनीतिक पार्टी में फेर बदल अब भी जारी है . वहीं, राजस्थान से खबर है कि गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए है. किरोड़ी सिंह बैंसला अपने बेटे के साथ भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के मौजूदगी में शामिल हुए.

खबरों की माने तो किरोड़ी सिंह बैंसला बीजेपी में शामिल होने से पहले भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और बीजेपी के दूसरे कई नेताओं से उनकी कई बार मुलाकात हुई. जिसके बाद आज किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला प्रकाश जावड़ेकर के मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए. चुनाव से ठीक पहले बैंसला को बीजेपी में शामिल होने पर राजनीति के जानकारों का कहना है कि इसका फायदा चुनाव में बीजेपी को जरूर होगा. क्योंकि किरोड़ी सिंह बैंसला राजस्थान में गुर्जर नेताओं में एक बड़े नेता माने जाते हैं

कौन है किरोड़ी सिंह बैंसला

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला अपने पिता फौज में होने के चलते आर्मी में हुए थे. वैसे किरोड़ी सिंह बैंसला ने अपने करियर की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में की थी. किरोड़ी सिंह बैंसला भारत- पाकिस्तान के साल 1962 की लड़ाई में भी शामिल थे. इस दौरान उन्हें बंदी भी बनाया गया था. किरोड़ी सिंह बैंसला ने सिपाही के पद से लेकर कर्नल रैंक तक का सफर तय किया. उसके बाद सेवानिवृत्त के बाद उन्होंने गुर्जर समुदाय के लिए कई बार अलग अलग सरकार के खिलाफ आंदोलन भी कर चुके हैं.

Related Articles