BJP के ‘चाणक्य’ ने बताया UP फतह का फॉर्मूला, जानें प्लानिंग

BJP को एक बार फिर से जीत दिलाने के लिए कसी कमर

UP विधानसभा चुनाव में BJP को एक बार फिर से जीत दिलाने के लिए कमर कस चुके पीएम मोदी के साथ-साथ अब BJP के चाणक्य यानी अमित शाह भी एक्टिव मोड में आ गए हैं. यही वजह है कि अमित शाह का शुक्रवार का दिन काफी बिजी रहा और रात तक उनकी बैठकों का दौर चलता रहा. अमित शाह ने शुक्रवार को दिन में सम्मेलन-रैली की और फिर रात एक बजे तक पार्टी मुख्यालय में बैठकें कर यूपी चुनावों के लिए जीत का फॉर्मूला सेट कर दिया.

शाह की चुनावी रणनीति पर चर्चा

अमित शाह ने देर रात करीब ढेढ़ तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम के साथ बैठक की. उसके बाद संगठन की बैठक शुरु हुई, जिसमें यूपी बीजेपी विधानसभा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्र शेखर और यूपी संगठन मंत्री सुनील बंसल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह मौजूद रहे. शुक्रवार की सुबह भी अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय पर सीएम योगी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव से चुनावी रणनीति पर चर्चा की थी.

सहयोगी दलों से सीट बंटवारे पर चर्चा

अमित शाह ने बैठक में सहयोगी दलों के संबंध में चर्चा की. बैठक के दौरान अमित शाह ने सहयोगी दलों से सामंजस्य बना कर उन्हें भी चुनावी अभियानों में साथ लेने के निर्देश दिए. वहीं, सहयोगी दलों का जिन सीटों पर प्रभाव है, उन्हें टिकट देने पर भी बातचीत की. हालांकि, यूपी चुनाव में टिकट वितरण फार्मूले को अमित शाह लगभग सेट कर चुके हैं. उनका मंत्र है कि चाहे वह भाजपा के हों या सहयोगी दलों के, जिताऊ उम्मीदवार ही चुनावी मैदान में उतारे जाएंगे.

छह क्षेत्रों में 19 से केंद्रीय मंत्री डालेंगे डेरा

बीजेपी ने संगठनात्मक लिहाज से यूपी को छह भागों में बांट रखा है. इन सभी क्षेत्रों में 19 दिसम्बर से केंद्रीय मंत्री डेरा डाल देंगे. केंद्रिय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय, साध्वी निरंजना ज्योति, संजीव बालियान, कौशल किशोर कल यानी 19 दिसंबर से यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- UP चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles