IPL
IPL

भाजपा के दावों की खुलने लगी पोल, किसानों का भविष्य अंधेरी गुफा में कैद: अखिलेश

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा (B J P) के वादों और प्रशासन में सुशासन के दावों की पोल खुलने लगी है। किसानों का भाजपा से मोहभंग हो गया है। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यहां अपने जारी बयान में कहा कि, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का स्टार प्रचारक का तमगा भी फीका पड़ने लगा है।

किसानों का भाजपा से मोहभंग हो गया है, क्योंकि उन्हें पूरा विश्वास हो चला है कि उनके साथ किए गए वादे कभी पूरे नहीं होंगे। किसान को फसल की लागत का सही मूल्य नहीं मिला। एमएसपी और आय दुगनी करने के नारे थोथे सिद्ध हो चुके हैं। किसानों का भविष्य अंधेरी गुफा में कैद है।”

ये भी पढ़ें : उन्नाव में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पेड़ से लटकती मिली लाश

उन्होंने कहा कि, “अभी एक सर्वे से यह साबित हुआ है कि मुख्यमंत्रियों के कामकाज की लिस्ट में उत्तर प्रदेश का दसवां नम्बर भी नहीं है। इस सर्वे से स्पष्ट है कि भाजपा के मुख्यमंत्री अपनी जमीन खोते जा रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री अब तक अपनी प्रशंसा में जो दावे करते रहे हैं उनकी कलई भी इस सर्वेक्षण से खुल जाती है।”

ये भी पढ़ें : अमरिंदर सिंह ने केंद्र से पूछा, क्या ये किसान आतंकवादी दिखते हैं?

अखिलेश ने कहा कि, “भाजपा सरकार में किसानों का सबसे ज्यादा उत्पीड़न हुआ है। उन्हें न तो धान का समर्थन मूल्य मिला है और नहीं समय से उसका भुगतान हुआ है। किसान का धान 900 से 1100 सौ रुपये में बिका है। गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान नहीं मिला है।” उन्होंने कहा कि फसल बीमा में किसान को नहीं बल्कि बीमा कम्पनियों को फायदा हुआ है। ज्यादातर जगह धान केंद्र खुले नहीं, इन केंद्रों में किसान को अपमानित किया गया।

Related Articles

Back to top button